KKR vs RCB, IPL 2024: ‘किसी ने कही लीगल डिलीवरी तो किसी ने बताया गलत फैसला’, विराट कोहली के आउट वाले निर्णय पर आमने-सामने आए दिग्गज

KKR vs RCB, IPL 2024: आरसीबी के इनिंग की तीसरे ओवर में विराट कोहली आउट हो गए. उन्हें हर्षित राणा ने कॉट एंड बोल्ड किया. कोहली का मानना है कि जिस गेंद पर उन्हें आउट दिया गया, वो नो बॉल लगती है.

विराट कोहली के आउट वाले निर्णय पर आमने-सामने आए दिग्गज

IPL 2024: श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रविवार को टूर्नामेंट का 36वां मुकाबला खेला गया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मैच को केकेआर ने एक रन से अपने नाम किया. लेकिन सबसे अधिक चर्चा का केंद्र आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का विकेट रहा. बता दें कि कोहली के आउट वाले निर्णय पर कई दिग्गज आमने-सामने आ गए हैं.

क्या हुआ था कोहली के साथ?

दरअसल, आरसीबी के इनिंग की तीसरे ओवर में विराट कोहली आउट हो गए. उन्हें हर्षित राणा ने कॉट एंड बोल्ड किया. जिसके बाद विराट कोहली ने थर्ड अंपायर माइकल गफ का रूख किया, लेकिन नतीजा नहीं बदलता. कोहली के अनुसार, जिस गेंद पर उन्हें आउट दिया गया, वो नो बॉल लगती है क्योंकि वो उनके कमर से ऊपर की हाईट की थी.

मोहम्मद कैफ ने कही ये बात

विराट कोहली के आउट वाले निर्णय को पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने गलत फैसला करार दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “यदि बल्ला गेंद से टकराते समय गेंद कमर से ऊंची हो तो इसे नो बॉल माना जाना चाहिए. इसके अलावा मैंने हमेशा महसूस किया है कि बॉल ट्रैकिंग में तेज गिरावट दिखती है.”

वहीं, दूसरी ओर पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने उस गेंद को लीगल डिलीवरी बताया है. उन्होंने इसपर वीडियो भी बनाया है.

क्यों दिया गया आउट?

रूल बुक के अनुसार, कोहली स्टेपिंग क्रीज के बाहर खड़े थे. जिस समय उन्होंने गेंद को खेला वह उनके कमर से ऊपर की हाईट की थी. हालांकि अगर विराट क्रीज के अंदर खड़े होते तो गेंद उनकी कमर से नीचे चली जाती.

ज़रूर पढ़ें