मुंबई में Rahul Gandhi की मेगा रैली में नहीं पहुंचे अखिलेश यादव, चिट्ठी लिख बताई वजह

सपा ने सोशल मीडिया एक्स पर इस चिट्ठी को जारी किया है. जिसमें लिखा- प्रिय राहुल गांधी, 17 मार्च आज मुंबई में आपकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो रहा है. बिरले ही लोग हैं जो ऐसी यात्रा कर सकते हैं.
राहलु गांधी, अखिलेश यादव

राहलु गांधी, अखिलेश यादव

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आज समापन दिवस है. इसी क्रम में मुंबई में विपक्षी गठबंधन इंडी के कई बड़े लीडर पहुंचे हैं. यहां विपक्षी गठबंधन इंडिया शक्ति प्रदर्शन कर रहा है. मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन,राजद नेता तेजस्वी यादव सहित कई बड़े नेता शामिल हुए हैं. हालांकि, इस रैली में अखिलेश यादव और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल नहीं पहुंचे. अब अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के नाम एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने रैली में शामिल न होने का कारण बताया है.

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी

सपा ने सोशल मीडिया एक्स पर इस चिट्ठी को जारी किया है. जिसमें लिखा, ‘प्रिय राहुल गांधी, 17 मार्च आज मुंबई में आपकी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का समापन हो रहा है. बिरले ही लोग हैं जो ऐसी यात्रा कर सकते हैं. आपके दृढ़ संकल्प के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आपने इस यात्रा की मणिपुर से शुरुआत की, जो भाजपा सरकार की नाकामी के कारण जल रहा है. पूर्वोत्तर से आपने तानाशाह सरकार के विरुद्ध मजबूत संदेश दिया.”

यह भी पढ़ें: राजनीतिक दलों ने 2019 से पहले Electoral Bonds से कितने चंदा जुटाए? आयोग ने वेबसाइट पर अपलोड की नई

चुनाव की तैयारियों के चलते रैली में शामिल नहीं हुए अखिलेश

अखिलेश ने चिट्ठी में आगे लिखा, “पूरी यात्रा के दौरान आपकी किसान, नौजवान, महिला, बुजुर्ग समेत समाज के हर वर्ग से मुलाक़ात हुई, और आप उनकी समस्याओं से नज़दीक से रूबरू हुए. चुनाव आयोग द्वारा कल चुनाव की घोषणा कर दी गई, 20 मार्च से यूपी में नामांकन प्रारंभ है, जिसकी तैयारियों के चलते मैं यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं. आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि किसान, नौजवान, पिछड़ा, दलित और महिला विरोधी भाजपा को जनता इस चुनाव में उखाड़ फेंकेगी. इस यात्रा की असली सफलता इसी मायने में होगी कि भाजपा को इस चुनाव में पराजय मिले.”

बता दें कि राहुल गांधी ने आज मुंबई में डॉ. बी आर आम्बेडकर के स्मारक चैत्यभूमि पर ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करके और संविधान की प्रस्तावना पढ़कर अपनी 63-दिवसीय ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को समाप्त किया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के साथ उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं. कहा जा रहा है कि विपक्ष की इस रैली के बाद जल्द ही शेष सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी केरल के वायनाड के अलावा यूपी के अमेठी से भी चुनाव लड़ सकते हैं.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें