“अनुच्छेद 35A को बहाल किया जाएगा”, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जारी किया घोषणापत्र

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने के लिए जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर के नेतृत्व में एक समिति बनाई थी.
Jammu Kashmir

UMMAR ABDULA

Jammu Kashmir: नेशनल कॉन्फ्रेंस सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने कहा है कि अनुच्छेद 35A को फिर से बहाल किया जाएगा. पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला द्वारा घोषणापत्र समिति के सदस्यों सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में यह दस्तावेज जारी किया गया. 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे. नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने घोषणापत्र का मसौदा तैयार करने के लिए जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर के नेतृत्व में एक समिति बनाई थी. समिति में पार्टी के श्रीनगर सांसद आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल थे. पार्टी ने घोषणापत्र के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे और कहा था कि उनकी बातों पर चर्चा की जाएगी और उसे अंतिम दस्तावेज में शामिल किया जाएगा. अब पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में अनुच्छेद 35A को फिर से लागू करने की बात की है.

 

ज़रूर पढ़ें