ED के सामने पेश नहीं हुए Arvind Kejriwal, अब नोटिस लेकर घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि भाजपा द्वारा उनके विधायकों को रिश्वत देकर उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है.
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind Kejriwal: कथित शराब घोटाले में ईडी के समन को कई बार नकार चुके दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर अब क्राइम ब्रांच की टीम पहुंच गई है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम आम आदमी पार्टी विधायकों को रिश्वत देने के प्रयास के आरोपों के संबंध में नोटिस सौंपने के लिए सीएम केजरीवाल के घर पहुंची.

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि भाजपा द्वारा उनके विधायकों को रिश्वत देकर उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है. केजरीवाल के मुताबिक, आप के सात विधायकों से संपर्क किया गया था और 21 विधायकों को तोड़ने की योजना थी. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी आप विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है और यह कोशिश सात विधायकों पर की गई है.

7 विधायकों से बीजेपी ने किया संपर्क- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया था कि उनकी पार्टी के 7 विधायकों से बीजेपी ने संपर्क किया था. केजरीवाल ने कहा था कि विधायकों को चेतावनी दी गई थी कि उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जा सकता है. आप नेता ने आरोप लगाया कि विधायकों को दिल्ली सरकार गिराने के बाद चुनाव लड़ने के लिए कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये और प्रत्येक को भाजपा का टिकट देने का वादा किया गया था. केजरीवाल ने कहा कि आप के सभी सात विधायकों ने पार्टी छोड़ने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें: “दम है तो वाराणसी में BJP को हराएं…”, Mamata Banerjee ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी ने किया पलटवार

हालांकि, दिल्ली बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था और AAP को उन विधायकों और लोगों के नाम बताने की चुनौती दी थी, जिन्होंने कथित तौर पर ऑफर के साथ उनसे संपर्क किया था.

दिल्ली भाजपा सचिव हरीश खुराना ने आतिशी को चुनौती दी. वे उन विधायकों के नाम बताएं जिनसे संपर्क किया गया और उन लोगों के भी नाम बताएं जो प्रस्ताव लेकर उनके पास पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी शराब घोटाले में पूछताछ के लिए ईडी के समन से ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है.

ज़रूर पढ़ें