“ED के डर से चादर से चेहरा ढंककर चोरों की तरह भाग गए…”, बाबूलाल मरांडी ने सीएम सोरेन पर साधा निशाना

Babulal Marandi on Hemant Soren: बीजेपी झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के डर से भाग गए.
बाबूलाल मरांडी और सीएम सोरेन

बाबूलाल मरांडी और सीएम सोरेन

Babulal Marandi on Hemant Soren: बीजेपी झारखंड अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई के डर से भाग गए. इस बीच, ईडी की एक टीम दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है. स्थिति यह है कि ईडी के डर से एक राज्य के सीएम गायब दिख रहे हैं.

ढूंढ़ रही है दिल्ली पुलिस: बाबूलाल मरांडी

उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में लिखा, “मीडिया सूत्रों के मुताबिक, देर रात हेमंत जी चप्पल पहनकर और चादर से अपना चेहरा ढंककर चोरों की तरह पैदल ही आवास से भाग गए. उनके साथ दिल्ली गया स्पेशल ब्रांच का सुरक्षाकर्मी अजय सिंह भी ग़ायब है. इन दोनों का मोबाईल भी बंद तब से उन्हें ईडी और दिल्ली पुलिस ढूंढ़ रही है.मुख्यमंत्री की सुरक्षा के साथ इतनी बड़ी लापरवाही का कोई दूसरा उदाहरण नहीं हो सकता.

इससे चिंताजनक और लज्जाजनक क्या हो सकता है कि संवैधानिक पद पर बैठा एक राज्य का मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल तोड़कर चोर-डकैत की तरह फ़रार हो जाय राज्य को भगवान भरोसे छोड़ दे? उन्होंने आगे लिखा, “दोनों के मोबाइल फोन भी बंद हैं, तब से ईडी और दिल्ली पुलिस उनकी तलाश कर रही है. मुख्यमंत्री की सुरक्षा के साथ इतनी बड़ी लापरवाही का कोई दूसरा उदाहरण नहीं हो सकता है.”

सोरेन के दिल्ली स्थित आवास भी पहुंची ED की टीम

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास का दौरा किया. यह दौरा कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में उनके नए बयान से जुड़ा हो सकता है, जिसमें ईडी ने 20 जनवरी को रांची में उनके आधिकारिक आवास पर उनसे पूछताछ की थी और इस सप्ताह के लिए उन्हें एक नया समन जारी किया था.

ज़रूर पढ़ें