West Bengal: इलाज कराने आए बांग्लादेशी सांसद का कोलकाता के फ्लैट में मिला शव, कई दिन से थे लापता

West Bengal News: बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार(Anwarul Azim Anar) प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी के सदस्य हैं.
West Bengal, Anwarul Azim Anar, Bangladeshi MP Murder Case

अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार

West Bengal News: पश्चिम बंगाल से बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या की जानकारी सामने आ रही है. बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार(Anwarul Azim Anar) 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे. इसके कुछ दिन बाद से ही लापता हो गए. बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान और बांग्लादेश उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. अनवारूल अजीम अनार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी के सदस्य हैं. वहीं इस मामले पर कोलकाता पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. बांग्लादेशी अवामी लीग नेता का मोबाइल फोन अभी भी बंद है.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया दुख

गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि भारत में लापता हुए अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार(Bangladeshi MP) की कोलकाता स्थित एक फ्लैट में हत्या कर दी गई. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश इस सिलसिले में मुख्य संदिग्ध सहित चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब जानकारी के मुताबिक इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं और यह एक सुनियोजित हत्या थी. उन्होंने कहा कि भारतीय पुलिस इस मामले में सहयोग कर रही है. बता दें कि तीन बार सांसद रहे और कालीगंज उपजिला इकाई के अनवारूल अजीम 12 मई को इलाज के लिए निजी यात्रा पर भारत आए थे. 18 मई को उत्तरी कोलकाता के बारानगर पुलिस स्टेशन में उनके लापता होने की सामान्य डायरी रिपोर्ट दर्ज की गई थी. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुधवार को सांसद और जेनीदाह के कालीगंज उपजिला अवामी लीग के अध्यक्ष अनवारुल अजीम अनार के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की तथा शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

यह भी पढ़ें: दारू में उड़ाए 48 हजार, RTO को नहीं चुकाए 1758 रुपए…2 करोड़ की पोर्श कार से 2 लोगों को रौंदने वाले रईसजादे की एक और करतूत

अजीम की बेटी ने दी लापता होने की जानकारी

जानकारी के मुताबिक, अजीम 12 मई को शाम 7:00 बजे कोलकाता में गोपाल बिस्वास के घर गए थे. अगले दिन दोपहर 1:41 बजे वह डॉक्टर से मिलने के लिए गोपाल के घर से निकले और कहा कि वह शाम को वापस लौटेंगे. वह बिधान पार्क स्थित कलकत्ता पब्लिक स्कूल के सामने से टैक्सी में सवार हुए. इसके बाद शाम को अजीम ने वॉट्सऐप पर गोपाल को मैसेज भेजा कि वह दिल्ली जा रहे हैं और वहां पहुंचकर उसे फोन करेंगे. 15 मई को अजीम ने एक और व्हाट्सऐप मैसेज में बताया कि वह दिल्ली पहुंच गए हैं और VIP लोगों के साथ हैं, इसलिए उन्हें कॉल करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने यही मैसेज अपने निजी सहायक रौफ को भी भेजा था. इस बीच अजीम की बेटी मुमतारिन फिरदौस डोरेन ने गोपाल को फोन करके बताया कि वह अपने पिता से संपर्क नहीं कर पा रही है. तब से ही सांसद का कोई पता नहीं चल पाया है.

ज़रूर पढ़ें