Bengal News: बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, TMC पर लगा आरोप

हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ता के रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए पूरी रात शव के साथ प्रदर्शन किया.
BJP

BJP

Bengal News: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के मतदान के बाद पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. यह घटना नदिया जिले की बताई जा रही है. रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता हफीजुर शेख को जिले के कालीगंज इलाके में अपने पड़ोसियों के साथ कैरम खेलते समय अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पीटीआई के अनुसार, भाजपा ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को पार्टी कार्यकर्ता की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया, वहीं ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने दावा किया कि यह हत्या पारिवारिक कलह का नतीजा है. शेख चुनाव से पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

शव के साथ परिजनों का प्रदर्शन

हत्या के बाद भाजपा कार्यकर्ता के रिश्तेदारों और स्थानीय लोगों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए पूरी रात शव के साथ प्रदर्शन किया. हालांकि, पुलिस ने कहा कि देर रात तक उनके पास कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. भाजपा कार्यकर्ता के भाई सुकू शेख ने आरोप लगाया कि उनकी हत्या सुनियोजित तरीके से की गई.सुकू शेख ने आरोप लगाया, “पुलिस को सब कुछ पता था, लेकिन कुछ नहीं किया.”

यह भी पढ़ें: नई सरकार बनते ही कई अहम फैसले लेंगे PM मोदी, 100 दिन का रोडमैप तैयार, प्रधानमंत्री आवास में बैठक जारी

बंगाल पुलिस ने क्या कहा?

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा उत्तरी नादिया प्रमुख अर्जुन बिस्वास ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने शेख की हत्या की है. हालांकि, जिले के तृणमूल कांग्रेस नेता रुकबानुर रहमान ने दावा किया कि हत्या पारिवारिक झगड़े का नतीजा थी और उनकी पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है. पुलिस ने यह भी दावा किया कि शेख की हत्या राजनीतिक कारणों से नहीं बल्कि व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण की गई . पुलिस ने कहा कि हमलावरों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें