Bihar Cabinet Expansion: बिहार में आज नहीं होगा नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार, दिल्ली में मंथन के बाद लगी थी मुहर!

Bihar Cabinet Expansion: चिराग पासवान ने कहा है कि हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है.
Bihar Cabinet Expansion

बिहार मंत्रीमंडल विस्तार

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार का गठन होने के करीब डेढ़ महीने बाद अब गुरुवार को कैबिनेट का विस्तार होने वाला था. बीते फरवरी महीने में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी थी. लेकिन अब यह विस्तार गुरुवार को बजाए किसी और दिन होगा. अभी नीतीश सरकार में नीतीश कुमार के अलावा अभी आठ मंत्री थे.

सूत्रों की मानें तो बिहार में मंत्रीमंडल विस्तार में करीब 20 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. सीएम नीतीश कुमार अब अपने विदेश दौरे से वापस बिहार लौट चुके हैं. सूत्रों की मानें तो आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा भी हो चुका है. जिसके बाद अब गुरुवार को राज्य में कैबिनेट का विस्तार होने की संभावना थी. लेकिन अब यह विस्तार अगले सप्ताह होने की संभावना जताई जा रही है.

कैबिनेट विस्तार में सूत्रों की मानें तो जेडीयू और बीजेपी से आठ-आठ मंत्री बनाए जाने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस और आरजेडी छोड़कर आए कुछ विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है. गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से चिराग पासवान और बिहार बीजेपी के नेता मंगल पांडेय ने मुलाकात की थी.

सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया- चिराग पासवान

इसके बाद चिराग पासवान बाहर निकले तो उन्होंने कहा कि हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है. जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि सीटों का बंटवारा हो गया है. हालांकि अभी तक पशुपति नाथ पारस की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज होगा दो नए चुनाव आयुक्तों का चयन, पीएम मोदी की अध्यक्षता में होगी कमेटी की बैठक

कई मीडिया रिपोर्टस में केंद्रीय मंत्री पशुपति नाथ पारस के नाराज होने का दावा किया गया है. जबकि राज्य में जिन विधायकों को मंत्री बनाना है उनकी सूची राजभवन को भेज दी गई है. सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान की पार्टी से भी कोई मंत्री बनाया जा सकता है.

ज़रूर पढ़ें