Bihar News: बिहार में बदमाशों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े अररिया के AXIS बैंक से लूटे 90 लाख रुपये

दिनदहाड़े बैंक में 6 बदमाश हथियार के साथ पहुंच गए. इसके बाद अपराधियों ने बैंककर्मी और ग्राहकों को एक कमरे में बंद कर दिया और हथियार के दम पर बैंक से 90 लाख रुपये लूट ले गए.
एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक

Bihar News: बिहार में एक बार फिर अपराधियों के हौसले बुलंद दिख रहे हैं. यहां बदमाशों ने बंदूक की नोंक पर लाखों रुपये की लूट की है. जानकारी के मुताबिक, घटना अररिया जिले के एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक की है. पैसे लूटने के बाद सभी बदमाश मौके से फरार हो गए. बताया गया है कि दिनदहाड़े बैंक में 6 बदमाश हथियार के साथ पहुंच गए. इसके बाद अपराधियों ने बैंककर्मी और ग्राहकों को एक कमरे में बंद कर दिया और हथियार के दम पर बैंक से 90 लाख रुपये लूट ले गए. इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग भी की. फिलहाल अररिया पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पिछले महीने भोजपुर में बैंक लूट

बता दें कि इससे पहले पिछले महीने भोजपुर जिले के आरा शहर में बदमाशों ने एक निजी बैंक से कथित तौर पर 16.5 लाख रुपये लूट लिए थे. डकैती शुरू होने पर कुछ कर्मचारी बैंक से भाग निकले और पुलिस को बताया कि उन्होंने लुटेरों को फंसाने के लिए बैंक के शटर गिरा दिए थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंची.

पुलिस ने इलाके को सील कर दिया, जहां तक संभव हो सके बैंक शाखा को घेर लिया. वहां खड़े लोगों को दूर कर दिया और “अपराधियों” के साथ मुठभेड़ की तैयारी शुरू कर दी. सड़क पर यातायात की आवाजाही रोक दी गई. कोई कसर नहीं छोड़ते हुए, स्नाइपर्स और कमांडो ने बैंक के चारों ओर छतों पर मोर्चा संभाल लिया.

यह भी पढ़ें: MP News: महाआरती में शामिल हुए सिंधिया, SP कलेक्टर को फटकार लगाने के सवाल पर साधी चुप्पी

बैंक में नहीं था कोई बदमाश फिर भी इंतजार करती रही पुलिस

पुलिस ने बैंक में फंसे हुए बदमाशों को गोली मारने से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका देने के बारे में सोचा. उन्होंने उनसे हथियार डालने और खुद को सौंप देने की अपील की. हालांकि, करीब दो घंटे तक बैंक के अंदर से कोई जवाब नहीं आया.

आख़िरकार, पुलिस ने बैंक शाखा में सेंध लगाने का निर्णय लिया. लेकिन अंदर कोई बदमाश नहीं था. सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि वे सुबह करीब 10:15 बजे परिसर में दाखिल हुए और चार मिनट के भीतर लूट का सामान लेकर फरार हो गए.

ज़रूर पढ़ें