Bihar Politics: RJD सुप्रीमो लालू यादव से मिले सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव भी दिखे साथ, देखें Video

Bihar Politics: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए में आने के बाद पहली बार लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की है.
Nitish Lalu Video

सीएम नीतीश कुमार और लालू यादव (ANI)

Bihar Politics: बिहार में बीते महीने जेडीयू और आरजेडी के बीच गठबंधन टूट गया था. इसके बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जेडीयू, बीजेपी के नेतृत्व एनडीए गठबंधन में शामिल हो गई थी. जिसके बाद बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी. इसके बाद आरजेडी और जेडीयू में जमकर जुबानी जंग हुई.

इस राजनीतिक घटनाक्रम के करीब 18 दिन बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसके बाद फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है. ये वीडियो बिहार विधानसभा के बाहर का है. इसमें सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव मिलते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी दिख रहे हैं. नीतीश कुमार और लालू यादव वीडियो में एक दूसरे का अभिवादन करते भी दिख रहे हैं.

दरअसल, इसी सप्ताह एनडीए सरकार ने विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पास किया है. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व एनडीए सरकार के पक्ष में 129 विधायकों ने वोट किया था. वहीं सरकार ने बहुतम पाने के बाद बजट भी पेश कर दिया है और उसके बाद गुरुवार को विधानसभा के नए स्पीकर नंद किशोर यादव ने भी शपथ ले ली.

डिप्टी सीएम ने दी शुभकामनाएं

नंद किशोर यादव को विधानसभा में स्पीकर चुने जाने के बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व पार्टी अध्यक्ष व सात बार के विधायक, बिहार सरकार में विभिन्न विभागों के मंत्री रह चुके माननीय नंद किशोर यादव को बिहार विधानसभा के स्पीकर बनाये जाने पर बहुत-बहुत बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं.’

ये भी पढ़ें: Electoral Bonds से 5 साल में किस पार्टी को कितना मिला चंदा, SBI को देनी होगी पूरी जानकारी, SC से मिला 3 हफ्ते का समय

बता दें कि नंद किशोर यादव को सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया. विपक्षी दलों के ओर से किसी ने भी स्पीकर के लिए नामांकन नहीं किया था. उनके स्पीकर चुने जाने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विधानसभा में पैर छूकर आशीर्वाद लिया.

ज़रूर पढ़ें