Bihar Politics: एक और यू-टर्न की तैयारी में नीतीश? एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे BJP और JDU नेता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, जिन्होंने गठबंधन बदलने के मामले में कई यू-टर्न लिए हैं, ऐसा लगता है कि आम चुनाव से पहले उनकी राजनीतिक यात्रा में एक और मोड़ आने का इंतजार है.
नीतीश कुमार

नीतीश कुमार

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने की संभावना है. पीएम 4 फरवरी को बिहार में एक विशाल रैली करेंगे. इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर पाला बदल सकते हैं और भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं. बुधवार की शाम नीतीश की बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात हुई है.

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक गतिविधियां इस चर्चा के साथ तेज हो गई हैं कि सत्तारूढ़ जनता दल और विपक्षी BJP के बीच कुछ पक रहा है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, जिन्होंने गठबंधन बदलने के मामले में कई यू-टर्न लिए हैं, ऐसा लगता है कि आम चुनाव से पहले उनकी राजनीतिक यात्रा में एक और मोड़ आने का इंतजार है.

यह भी पढ़ें: एमपी सिविल सेवा परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को सीएम मोहन यादव ने बांटे नियुक्ति पत्र

ऐसी चर्चा है कि कुमार एक बार फिर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए में वापसी कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, महागठबंधन के सदस्यों- राजद और कांग्रेस- और जदयू के बीच फिर से कुछ परेशानी बढ़ रही है. राज्य में दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच फिर से एक साथ आने को लेकर बातचीत हुई है.

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, बिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी और जदयू महासचिव केसी त्यागी दिल्ली पहुंच गए हैं और तीनों नेता एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे हैं.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की एक्स पर पोस्ट से पता चलता है कि दोनों सहयोगियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. नीतीश कुमार ने बुधवार को कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए वंशवाद की राजनीति पर हमला किया था.

रोहिणी ने ट्वीट्स के एक सीरीज में बिहार के सीएम को कहा, “एक समाजवादी जो हवाओं की तरह विचारधारा बदल रहा है.”

बुधवार को नीतीश कुमार ने कहा, “कर्पूरी ठाकुर बिहार के सबसे बड़े समाजवादी नेता थे. आप सभी को याद रखना चाहिए कि अन्य बातों के अलावा, कर्पूरी ठाकुर को अपने परिवार को बढ़ावा देने के लिए कभी भी अपने रसूख का इस्तेमाल नहीं करने के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने हमेशा बिहार के आम लोगों के बारे में सोचा.” उन्होंने कहा कि आज के कई नेताओं से वो बिल्कुल अलग है जो केवल अपने परिवार के सदस्यों को बढ़ावा देते हैं.” नीतीश ने कहा कि मैंने उनसे प्रेरणा ली है. आप सभी जानते हैं कि मैंने कभी भी अपने परिवार के किसी सदस्य को बढ़ावा देने की कोशिश नहीं की.

ज़रूर पढ़ें