पाकिस्तान से एके-47 लेकर बिश्नोई गैंग ने रची थी Salman Khan की हत्या की साजिश! 4 शूटर मुंबई से गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और सहयोगी गोल्डी बरार के साथ मिलकर कथित तौर पर एक पाकिस्तानी हथियार डीलर से एके-47, एम-16 हथियार हासिल किए थे.
Salman Khan

Salman Khan

नवी मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की हत्या की एक और साजिश का पर्दाफाश किया है. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में खान की कार पर हमला करने की साजिश रची थी, जिसमें पाकिस्तानी हथियारों को भी शामिल किया गया था. नवी मुंबई पुलिस ने एक FIR दर्ज की है और इस साजिश से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई.

पाकिस्तान से मंगाया था AK-47

बता दें कि 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के आवास के बाहर दो बाइक सवार लोगों ने गोलीबारी की थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और सहयोगी गोल्डी बरार के साथ मिलकर कथित तौर पर एक पाकिस्तानी हथियार डीलर से एके-47, एम-16 हथियार हासिल किए थे. योजना या तो सलमान खान की गाड़ी पर घात लगाने या उनके फार्महाउस पर हमला करने की थी.

एक आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत

सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद, पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात में पकड़ा गया, जबकि अनुज थापन और एक अन्य व्यक्ति को 26 अप्रैल को पंजाब में हिरासत में लिया गया. कुल मिलाकर, 8 गिरफ्तारियां की गई हैं, हालांकि अनुज थापन की पुलिस हिरासत में मृत्यु हो गई. थापन की मां रीता देवी ने 3 मई को एक याचिका दायर की, जिसमें आरोप लगाया गया कि उनके बेटे को पुलिस हिरासत में शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया, जिसके कारण 1 मई को मुंबई क्राइम ब्रांच के लॉक-अप में उसकी मौत हो गई. जबकि पुलिस का कहना है कि थापन की मौत आत्महत्या से हुई है, रीता देवी की याचिका में घटना की CBI से जांच कराने की मांग की गई है.

ज़रूर पढ़ें