“डर गए राहुल गांधी…”, वायनाड से कांग्रेस नेता की उम्मीदवारी पर BJP ने साधा निशाना

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा, 'वह अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, डर गए?
Amit Malviya, Rahul Gandhi

अमित मालवीय, राहुल गांधी

BJP On Congress Candidates List: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. अभी चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है इससे पहले ही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची सामने आ गई है. सूची के मुताबिक, राहुल गांधी यूपी के अमेठी से नहीं बल्कि केरल के वायनाड लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. राहुल की वायनाड से उम्मीदवारी को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है.

अमेठी से चुनाव लड़ने से डर गए राहुल गांधी: अमित मालवीय

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘वह अमेठी से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, डर गए?’ इसके साथ ही बीजेपी नेता ने डीके सुरेश, जिन्होंने दक्षिण भारत को अलग देश घोषित करने की मांग की थी, उनको टिकट दिए जाने पर सवाल खड़ा किया है.

अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर भी हमला बोला है. कांग्रेस की पहली सूची में राहुल गांधी को वायनाड से उम्मीदवार घोषित किया गया है. इसे लेकर उन्होंने अमेठी का जिक्र किया है. अमित मालवीय ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर लिखा है, “राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे ? डर गए?”

यह भी पढ़ें: बिहार में ‘सन ऑफ मल्लाह’ को साधने की कोशिश! गठबंधन में किस ओर जाएगी VIP, मुकेश सहनी ने कर दिया इशारा

वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल, अमेठी पर सस्पेंस बरकरार

पहली सूची के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए केरल की वायनाड सीट से मैदान में उतारा गया है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या राहुल गांधी अमेठी लौटेंगे और अपने पुराने क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

पिछले आम चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने से पहले राहुल गांधी ने 2004 से लगातार तीन बार सीट जीती थी. 2019 से गांधी के पूर्व गढ़ में डटे रहने के बाद स्मृति ईरानी को भाजपा ने अमेठी से अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

 

 

 

ज़रूर पढ़ें