Sandeshkhali: CBI की संदेशखाली में छापेमारी, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद, NSG की टीम भी पहुंची

CBI Raid In Sandeshkhali: CBI ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) अधिकारियों पर हमले के मामले में संदेशखाली में कई जगहों पर शुक्रवार की सुबह से ही छापेमारी कर रही है.
CBI Raid In Sandeshkhali, Sandeshkhali

CBI की संदेशखाली में छापेमारी जारी, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद

CBI Raid In Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में एक बार फिर से CBI ने बड़ा एक्शन लिया है. CBI ने प्रवर्तन निदेशालय(ED) अधिकारियों पर हमले के मामले में संदेशखाली में कई जगहों पर शुक्रवार की सुबह से ही छापेमारी कर रही है. इस दौरान CBI ने बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए हैं. इसके साथ ही इसके बाद NSG कमांडो भी संदेशखालीपहुंचे और वह भी तलाशी अभियान में जुट गए हैं.

देशी बम, भारी मात्रा में हथियार बरामद, NSG की टीम भी मौके पर

छापेमारी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी को भारी मात्रा गोला-बारूद और हथियार बरामद हुए हैं. संदेशखाली में अबतक विदेशी निर्मित रिवाल्वर, भारतीय रिवॉल्वर, कोल्ट आधिकारिक पुलिस रिवॉल्वर, विदेश निर्मित पिस्तौल, देशी पिस्तौल, 9 मिमी गोलियां(120 नग), .45 कैलिबर कारतूस(50 नग), 9 मिमी कैलिबर कारतूस(120 नग), .380 कारतूस(50 नग) और .32 कारतूस(8 नग) बरामद हुए हैं. वहीं पूर्व तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) नेता शेख शाहजहां से जुड़े कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान जांच एजेंसी को देशी बम भी मिले हैं, जिन्हें NSG की टीमों ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है.

यह भी पढ़ें: संदेशखाली मामले की CBI जांच के आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार, दाखिल की याचिका

जांच के दौरान हथियारों जखीरा छिपा होने का मिला था इनपुट

बता दें कि 5 जनवरी को शेख शाहजहां के घर दबिश देने गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले से जुड़े मामले में CBI ने छापेमारी की. ED की टीम 5 जनवरी को राशन घोटाला मामले में शेख शाहजहां के संदेशखाली स्थित ठिकानों पर रेड करने गई थी, इसी दौरान उन पर करीब एक हजार लोगों की भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया, जिसमें ED के तीन अधिकारी घायल हो गए थे. इसके बाद एजेंसी के एक डिप्टी डायरेक्टर ने बशीरहाट एसपी से इस मामले में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए CBI को FIR दर्ज करने का आदेश दिया था. इसी मामले की जांच के दौरान जांच एजेंसी को इलाके में हथियारों का बड़ा जखीरा छिपा होने का इनपुट मिला था.

ज़रूर पढ़ें