PM Modi से राजभवन में CM ममता ने की मुलाकात, जानिए किन मुद्दों पर हुई बात

पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा,"यह राजनीतिक मुलाकात नहीं थी और उन्हें जो भी कहना होगा वह राजनीतिक बैठक में कहेंगी."
पीएम मोदी और बंगाल की सीएम ममता

पीएम मोदी और बंगाल की सीएम ममता

PM Modi दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल में हैं, जहां वह हुगली और नादिया जिलों में रैलियों को संबोधित करेंगे और कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने शुक्रवार शाम को राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर आए पीएम मोदी से राजभवन में मुलाकात की. पीएम मोदी आज की रात कोलकाता में रूकेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने आरामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि संदेशखाली में बेटियों के साथ दुस्साहस की हदें पार कर दी गईं.

बैठक के बाद ममता ने क्या कहा?

पीएम से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा,”यह राजनीतिक मुलाकात नहीं थी और उन्हें जो भी कहना होगा वह राजनीतिक बैठक में कहेंगी. ममता ने कहा, “मैं यहां एक शिष्टाचार प्रोटोकॉल के तहत आई हूं. यह एक प्रोटोकॉल है कि यदि प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति राज्य का दौरा करते हैं, तो मुख्यमंत्री को उनसे मिलना होता है. मुझे जो भी कहना है, मैं एक राजनीतिक बैठक में कहूंगी, यह बैठक थी राजनीतिक नहीं.”

चर्चा में मनरेगा फंड

ममता की प्रधानमंत्री से मुलाकात ऐसे समय हुई है जब राज्य सरकार आरोप लगा रही है कि केंद्र पर पश्चिम बंगाल का 1.18 लाख करोड़ रुपये बकाया है.पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार को लगभग 30 लाख मनरेगा श्रमिकों को मार्च 2022 से लंबित 2,700 करोड़ रुपये का भुगतान शुरू किया.

केंद्र द्वारा पश्चिम बंगाल का मनरेगा बकाया रोकना पिछले एक साल से राज्य की राजनीतिक चर्चा का केंद्र बिंदु रहा है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में बनर्जी ने राज्य का बकाया जारी करने के लिए दबाव बनाने के लिए नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी.

 

ज़रूर पढ़ें