नितिन गडकरी का आधा-अधूरा VIDEO क्लिप शेयर कर फंसी कांग्रेस! BJP ने भेजा लीगल नोटिस

शेयर किए गए इस वीडियो में नितिन गडकरी को ये कहते हुए दिखाया गया, "आज गांव, गरीब, मजदूर और किसान दुखी हैं. गांवों में अच्छी सड़कें नहीं हैं, पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं है, अच्छे अस्पताल नहीं हैं और अच्छे स्कूल नहीं हैं."
नितिन गडकरी, राहुल गांधी

नितिन गडकरी, राहुल गांधी

Nitin Gadkari Video:  एक बार फिर कांग्रेस वीडियो क्लिप को लेकर घिर गई है. कांग्रेस ने इस बार 1 मार्च को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के इंटरव्यू का 19 सेकंड का क्लिप किया हुआ वीडियो शेयर किया. शेयर किए गए इस वीडियो में नितिन गडकरी को ये कहते हुए दिखाया गया, “आज गांव, गरीब, मजदूर और किसान दुखी हैं. गांवों में अच्छी सड़कें नहीं हैं, पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं है, अच्छे अस्पताल नहीं हैं और अच्छे स्कूल नहीं हैं.” वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस को लीगल नोटिस भेज दिया है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस ने ऐसे दिखाया जैसे कि नितिन गडकरी कह रहे हों कि मोदी सरकार के शासन में गांव और आदिवासी इलाके संकट में हैं. उनके पास अपनी अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए बुनियादी सुविधाओं और पहुंच का अभाव है. एक न्यूज वेबसाइट का पूरा इंटरव्यू देखने पर इस वीडियो की हकीकत सामने आ जाती है.

वीडियो में नितिन गडकरी कहते हैं, “कृषि पर निर्भर आबादी 65% है. जब गांधीजी थे तब 90% आबादी ग्रामीण इलाकों में रहती थी. आख़िरकार 30% लोग गांवों से पलायन कर गए. ऐसा क्यों हुआ? ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि गांव गरीब है. मजदूर और किसान दुखी हैं. इसका कारण ये है कि जल, जंगल, जमीन और जानवर…ये ग्रामीण अर्थव्यवस्था है. न अच्छी सड़कें हैं, न पीने के लिए पानी, न अच्छा अस्पताल, न अच्छा स्कूल और न किसान की फसल का अच्छा दाम. ऐसा नहीं है कि यहां विकास नहीं हुआ है. लेकिन जो विकास अन्यत्र हुआ है वह यहां नहीं हुआ है. हमारी सरकार आने के बाद हम इस पर काफी काम कर रहे हैं.’ हमने 550 से अधिक आकांक्षी ब्लॉकों और 120 आकांक्षी जिलों की पहचान की है जहां परिवर्तन हो रहे हैं.”

ज़रूर पढ़ें