Delhi Excise Policy Case: ED के सामने नहीं पेश होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, कोर्ट में 16 मार्च को है सुनवाई

Delhi Excise Policy Case: ED के सामने नहीं पेश होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, कोर्ट में 16 मार्च को है सुनवाई
CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी से दिल्ली के आबकारी नीति में कथित घोटाले से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें बुलाया था. लेकिन अब ये मामले कोर्ट में पहुंच गया है और कोर्ट में इस मामले की 16 मार्च को सुनवाई होगी.

आम आदमी पार्टी की ओर से इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया गया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज ईडी के पास नहीं जाएंगे. मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है, ईडी को रोजाना समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. हम INDIA गठबंधन नहीं छोड़ेंगे, मोदी सरकार को इस तरह दबाव नहीं बनाना चाहिए.

इससे पहले बीते दिनों ईडी के ओर से सातवां समन सीएम अरविंद केजरीवाल को दिया गया था. तब ईडी ने समन जारी करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए 26 फरवरी को बुलाया था. लेकिन अब ईडी के समन के बाद भी एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पेश नहीं होंगे. जबकि ईडी ने उन्हें दिल्ली के अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया था.

AAP का कहना है कि ईडी के ये नोटिस गैर-कानूनी हैं और इस वजह से मामला अब कोर्ट में पहुंच चुका है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल बीते दो फरवरी को भी पेश नहीं हुए थे. तब ईडी ने बीते 31 जनवरी को उन्हें नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था.

ज़रूर पढ़ें