Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब घोटाले में नई चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में ED, कई और AAP नेता बनाए जाएंगे आरोपी!

Delhi Liquor Case: पिछले छह चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उनके साथ नई चार्जशीट में चार या पांच और लोगों को आरोपी बनाया जा सकता है.
Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Case: ईडी अब दिल्ली के शराब घोटाले से जुड़े केसों में नई चार्जशीट फाइल कर सकती है. ईडी द्वारा ये नई चार्जशीट अगले तीन हफ्तों के अंदर दाखिल की जा सकती है. द इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार अब कुछ और आम आदमी पार्टी के नेताओं को आरोपी बनाया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो आम आदमी पार्टी की संपत्ति जब्त होने के साथ बैंक खाते भी फ्रीज हो सकते हैं.

जांच एजेंसी द्वारा दायर की जाने वाली नई चार्ज शीट में सीएम अरविंद केजरीवाल पर नए सीरे से आरोपी बनाए जा सकते हैं. यह चार्ज शीट 15 मई से पहले दायर होने की संभावना है. इस मामले में 15 मार्च को तेलंगाना की बीआरएस नेता और आरोपी के कविता की गिरफ्तारी हुई ती. उनकी गिरफ्तारी के 60 दिन पूरे होने से पहले यह चार्जशीट दायर की जा सकती है.

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह चार्जशीट अब फाइनल स्टेज में है. पिछले छह चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपी बनाया गया है उनके साथ नई चार्जशीट में चार या पांच और लोगों को आरोपी बनाया जा सकता है.

15 अप्रैल को हुए थे गिरफ्तार

अरविंद केजरीवाल और के कविता के अलावा इस नई चार्जशीट में गोवा में AAP के राजनीतिक कार्यकर्ता चनप्रीत सिंह को शामिल किए जाने की संभावना है. चनप्रीत सिंह को बीते 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था. उनपर गोवा विधानसभा चुनाव में पार्टी के फंड का प्रबंधन करने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Landfill Sites: दिल्ली में कूड़े के तीनों पहाड़ बने मुसीबत, हर साल बढ़ रही आग की घटनाएं, लोग परेशान, बदबू और धुंआ बढ़ा रहा मुश्किलें

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हवाला लेनदेने से जुड़े कथित तौर पर शामिल एक या दो और लोगों को इस नई चार्जशीट में आरोपी बनाए जाने की संभावना है, यह मामले AAP द्वारा कथित तौर पर रिश्वत प्राप्त करने के बाद किए गए थे. ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि AAP को आरोपी पार्टी के रूप में नामित करना एक अभूतपूर्व कदम था लेकिन उन्हें पार्टी के खिलाफ ठोस सबूत के लिए बड़ी कानूनी सलाह चाहिए थी.

ज़रूर पढ़ें