के. कविता ने केजरीवाल और सिसोदिया के साथ मिलकर रची साजिश, 100 करोड़ का किया भुगतान, ED का दावा

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक लाभ कमाने के लिए के कविता और उसके सहयोगियों को AAP को अग्रिम भुगतान की गई अपराध की आय की वसूली करनी थी.

Delhi Liquor Scam: दिल्ली आबकारी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने BRS की नेत्री और केसीआर की बेटी के. ED ने कविता को लेकर बड़ा दावा किया है. ईडी के हवाले से इंडिया टूडे की रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब नीति में लाभ पाने के लिए के. कविता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश रची और 100 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया.

15 मार्च को हुई थी के कविता की गिरफ्तारी

रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने बयान में कहा है कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख केसीआर की बेटी एवं एमएलसी के. कविता के घर पर 15 मार्च दिन शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग ने संयुक्त रूप से छापा मारा था. जिसके बाद उन्हें हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया था. यह कार्रवाई आबकारी मामले से संबंधित था.

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक लाभ कमाने के लिए के कविता और उसके सहयोगियों को AAP को अग्रिम भुगतान की गई अपराध की आय की वसूली करनी थी. 45 वर्षीय बीआरएस नेता को ईडी ने शनिवार, 16 मार्च को हैदराबाद में उनके घर पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था. अगले दिन उसे विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया.

यह भी पढ़ें: UP News: आजम खान को डूंगरपुर केस में 7 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का जुर्माना भी लगाया

अब तक 245 ठिकानों पर हो चुकी है छापेमारी

दिल्ली शराब नीति मामले में अब तक ईडी ने दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई समेत देशभर में 245 ठिकानों पर छापेमारी की है. मामले में अब तक आप नेता मनीष सिसौदिया, संजय सिंह और विजय नायर समेत पंद्रह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ईडी ने मामले में एक अभियोजन शिकायत और 5 पूरक शिकायतें दर्ज की हैं. जांच एजेंसी ने सोमवार को कहा कि मामले में अपराध से अर्जित आय में से अब तक 128.79 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता लगाया जा चुका है.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें