Delhi News: दिल्ली में जेल से चलेगी सरकार, CM अरविंद केजरीवाल ने ED कस्टडी से जारी किया पहला निर्देश

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब ईडी की कस्टडी में रहते हुए पहला निर्देश दे दिया है.

Delhi Liquor Scam, CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अब ईडी की कस्टडी में हैं. शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया है. हालांकि ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद भी सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं अब जेल से मुख्यमंत्री ने अपना पहला निर्देश जारी कर दिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी किए गए निर्देश और फैसले के संबंध में उनकी सरकार की मंत्री आतिशी जानकारी देंगी. ईडी की हिरासत में रहते हुए सीएम केजरीवाल का पहला निर्देश जल मंत्रालय से जुड़ा हुआ है. दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी को इस ऑर्डर का नोटिस भी मिल गया है. इस ऑर्डर की जानकारी वह रविवार की सुबह दस बजे एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए देंगी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया, ‘ED की हिरासत से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार से जुड़ा पहला आदेश जारी किया. उन्होंने एक नोट के जरिए जल विभाग के लिए आदेश जारी किया. मंत्री आतिशी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.’

इस्तीफा नहीं देंगे सीएम केजरीवाल

गौरतलब है कि शुक्रवार को ईडी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. तब कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेंज दिया था. इस दौरान एक निजी मीडिया चैनल से बात करते हुए मुख्मयंत्री ने कहा था कि वह अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे. वह जेल से ही सरकार चलाएंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बिहार में टूट सकता है INDI गठबंधन, RJD-कांग्रेस में इन सीटों पर नहीं बन रही बात

इस बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कर दिया था कि जेल के अंदर रहे या बाहर, दिल्ली में सरकार वही चलाएंगे. उन्होंने कहा था कि मुझे यकीन है कि इसमें दिक्कत आएगी. लेकिन इन सबके बीच काम करने की कोशिश करेंगे. दिल्ली के जनता यही चाहती है. बता दें कि वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉड्रिंग के केस में जेल गए हैं.

ज़रूर पढ़ें