Lok Sabha Election 2024: बिहार में टूट सकता है INDI गठबंधन, RJD-कांग्रेस में इन सीटों पर नहीं बन रही बात

Lok Sabha Election 2024: बिहार में कांग्रेस और आरजेडी के बीच सीट शेयरिंग के लिए कई दौर की बातचीत होने के बाद भी बात बनती नजर नहीं आ रही है.

Rahul Gandhi Tejashwi Yadav

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में इंडिया गठबंधन के अंतर अभी तक सीटों पर बात नहीं बन पाई है. गठबंधन के दो मुख्य दल कांग्रेस और आरजेडी के बीच कई सीटों पर बाद फंस रही है. दोनों के बीच सीटों को लेकर खटपट बढ़ती जा रही है. सूत्रों की मानें तो अब एक से दो दिन के अंदर अगर बात नहीं बनी तो गठबंधन टूट सकता है.

सूत्रों की मानें तो बिहार में कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन की गांठ उलझते जा रही है. दोनों ही दलों में दूरी लगातार बढ़ती जा रही है और अब गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया है. सूत्रों की मानें तो दोनों ही दलों के प्रदेश स्तर के नेताओं के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बन पाने के कारण अब अंतिम प्रयास दोनों दलों के पार्टी हाईकमान द्वारा किया जा रहा है.

क्या रखी गई डिमांड

सूत्रों की मानें तो पहले कांग्रेस के ओर से गठबंधन के लिए 10 सीटों की डिमांड रखी गई थी. जबकि आरजेडी छह से ज्यादा सीट देने के लिए तैयार नहीं थी. बाद में कांग्रेस ने नौ सीटों की डिमांड रखी लेकिन इसके बाद आरजेडी के ओर से कांग्रेस को आठ सीटों का ऑफर दिया गया. इसके बाद भी दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बात नहीं बनी है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: BJP कई दिग्गजों का काटेगी पत्ता! इन सीटों पर बदले जाएंगे उम्मीदवार, नाम तय

हालांकि दोनों ही दलों के नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर कई दौर की बैठक हुई है. लेकिन इसके बाद भी दोनों दलों के बीच बात नहीं तो दोनों दलों के नेताओं ने अपना हाईकमान को इस बैठक की पूरी जानकारी से अवगत करा दिया है. सूत्रों की मानें तो अब आगे का फैसला दोनों दलों के हाईकमान लेंगे.

सूत्रों की मानें तो आरजेडी कांग्रेस को कटिहार सीट देने के लिए तैयार है लेकिन पूर्णिया बजाय मधेपुरा देना चाहती है. वहीं आरजेडी सासाराम सीट देने के लिए तैयारी है लेकिन कांग्रेस के ओर से काराकाट की मांग की जा रही है. औरंगाबाद सीट पर भी दोनों दलों में खींचातान है.

ज़रूर पढ़ें