“जिला कलेक्टरों को धमका रहे हैं अमित शाह”, Jairam Ramesh के बयान पर EC ने मांगा जवाब

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "निवर्तमान गृह मंत्री आज सुबह से जिला कलेक्टर से फोन पर बात कर रहे हैं. अब तक 150 अफसरों से बात हो चुकी है."
जयराम रमेश

जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने हाल ही में अमित शाह पर जिला कलेक्टरों को धमकाने का आरोप लगाया था. अब ईसी ने कांग्रेस नेता से जवाब मांग लिया है. चुनाव आयोग ने रमेश से पूरा विवरण मांगा है. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया है कि मतगणना से कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने 150 डीएम को फोन किए थे. चुनाव आयोग ने आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए 2 जून की शाम तक उनका जवाब मांगा है.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “निवर्तमान गृह मंत्री आज सुबह से जिला कलेक्टर से फोन पर बात कर रहे हैं. अब तक 150 अफसरों से बात हो चुकी है. अफसरों को इस तरह से खुल्लमखुल्ला धमकाने की कोशिश निहायत ही शर्मनाक है एवं अस्वीकार्य है. याद रखिए कि लोकतंत्र जनादेश से चलता है, धमकियों से नहीं. जून 4 को जनादेश के अनुसार नरेंद्र मोदी, अमित शाह और बीजेपी सत्ता से बाहर होंगे एवं INDIA विजयी होगा. अफसरों को किसी प्रकार के दबाव में नहीं आना चाहिए व संविधान की रक्षा करनी चाहिए. वे निगरानी में हैं.”

 

 

ज़रूर पढ़ें