Mahua Moitra की बढ़ी मुश्किलें, CBI के बाद अब ED ने भेजा समन, इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

Cash For Query मामले की जांच में Mahua Moitra दोषी पाई गई. इसके बाद महुआ को लोकसभा से निष्कासित कर दिया था.
Mahua Moitra

TMC नेता महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra News: पैसे के बदले सवाल पूछने के मामले में सांसद का पद गंवा चुकी तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. सांसदी गंवाने के बाद महुआ को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन जारी किया है. ED ने महुआ मोइत्रा को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में महुआ को पूछताछ के लिए बुलाया है.

TMC नेता ने किया इनकार

गुरुवार, 15 फरवरी को ईडी ने TMC नेता महुआ मोइत्रा को समन जारी किया है. ईडी ने मुद्रा उल्लंघन मामले में पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा को 19 फरवरी को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए समन जारी किया है. वहीं महुआ मोइत्रा ने ईडी के समन पर प्रतिक्रिया देते हुए किसी भी गलत काम से इनकार कर दिया है और इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि उन्हें इसलिए केंद्र सरकार की ओर से निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि उन्होंने अडानी समूह के सौदों पर सवाल उठाए थे.

निशिकांत दुबे ने लगाया था आरोप

बताते चलें कि पिछले साल भारतीय जनता पार्टी(BJP) सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर बड़ा आरोप लगाया था. निशिकांत दुबे ने महुआ पर कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अडानी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के बदले में महंगे गिफ्ट्स और पैसे लेकर लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था. इसके बाद महुआ पर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का भी आरोप लगा. बाद में यह मामला लोकसभा की एथिक्स कमेटी में भेज दिया गया था. मामले की जांच में महुआ दोषी पाई गई. इसके बाद महुआ को लोकसभा से निष्कासित कर दिया.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: सरकार के साथ बैठक से पहले पंजाब में किसानों ने रोकी ट्रेन, टोल प्लाजा पर भी किया कब्जा

CBI भी कर रही है जांच

वहीं महुआ मोइत्रा ने सदन में सवाल पूछने में भ्रष्टाचार के आरोप पर सीबीआई(CBI) की प्रश्नावली पर अपना जवाब भेज दिया है. सीबीआई महुआ के जवाबों की जांच कर रही है. जांच के बाद सीबीआई भ्रष्टाचार रोधी लोकपाल को एक रिपोर्ट भेजेगी. बता दें कि लोकपाल ने ही मामला एजेंसी को भेजा था और एजेंसी लोकपाल के निर्देश पर पूर्व सांसद के खिलाफ आरोपों की प्रारंभिक जांच कर रही है. बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में उनके वकील जय देहाद्राई और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से भी पूछताछ की है.

ज़रूर पढ़ें