Lok Sabha Election 2024: BJP उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट की अटकलों के बीच PM मोदी की बड़ी बैठक, एक दिन पहले हुई थी CEC की मीटिंग

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर रविवार को अहम बैठक हुई. बता दें कि शनिवार की देर रात भी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई.

Lok Sabha Election 2024

पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज हो गई है. बहुजन समाज पार्टी BSP ने रविवार को दो लिस्ट जारी की है. इस दौरान पहली लिस्ट में 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है और दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. लेकिन पहली लिस्ट के साथ ही मायावती ने ‘INDI’ अलायंस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है. BSP की इस लिस्ट में 16 में से 7 मुस्लिम प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. ऐसे में BSP की इस लिस्ट से विपक्षी ‘INDI’ गठबंधन को बड़ा झटका लग सकता है.

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम रहे मौजूद

रविवार को हुई बैठक में पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे. बता दें कि इस पीएम आवास पर चली इस बैठक को लोकसभा चुनाव में बचे हुए उम्मीदवारों के नामों के मंथन से जोड़कर देखा जा रहा है. ऐसे में यह भी सूचना है कि BJP जल्द ही अपनी अगली पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में यूपी-बिहार के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने की संभावना जताई जा रही है. वहीं इससे पहले शनिवार को BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे.

अबतक 543 सीटों में 291 नामों की घोषणा

बता दें कि बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की 4 ल‍िस्‍ट जारी कर चुकी हैं. प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9 और चौथी ल‍िस्‍ट में 15 प्रत्‍याश‍ियों के नामों की घोषणा की. ऐसे में पार्टी ने अबतक 543 सीटों में से 291 सीटों पर प्रत्‍याश‍ियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. वहीं BJP ने अपनी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर BJP अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. वहीं पांच सीटें BJP ने अपने सहयोगी दलों को दे दी हैं. बाकी बची 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, यूपी की बची सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मंथन, जल्द आ सकती है लिस्ट

22 मार्च को जारी हुई थी लिस्ट

इससे पहले 22 मार्च को भारतीय जनता पार्टी की ओर से चौथी लिस्ट जारी की गई थी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में 15 उम्मीदवारों के नामों की चौथी लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में दो महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. बीजेपी ने पुडुचेरी से ए.नमस्सिवयम को टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें