Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, यूपी की बची सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मंथन, जल्द आ सकती है लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई हुई. बैठक में पार्टी के कई शीर्ष नेता मौजूद रहे.

Lok Sabha Election 2024

BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

Lok Sabha Election 2024: देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है. निर्वाचन आयोग की ओर से तारीखों के ऐलान के बाद से सभी राजनीतिक दलों की चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं. इस बीच दलों की ओर से अपने उम्मीदवारों के नामों पर मंथन चल रहा है. इसी कड़ी में केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में पार्टी के कई शीर्ष नेता मौजूद रहे.

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम मौजूद

शनिवार, 23 मार्च को BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी बैठक में मौजूद रहे. इस बैठक में उत्तर प्रदेश पर बाकी सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. बता दें कि यूपी की बची सीटों में कई नए नामों की अटकलें लगाई जा रही हैं.

अबतक 543 सीटों में 291 नामों की घोषणा

बता दें कि बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की 4 ल‍िस्‍ट जारी कर चुकी हैं. प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में 195, दूसरी में 72, तीसरी में 9 और चौथी ल‍िस्‍ट में 15 प्रत्‍याश‍ियों के नामों की घोषणा की. ऐसे में पार्टी ने अबतक 543 सीटों में से 291 सीटों पर प्रत्‍याश‍ियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. वहीं BJP ने अपनी पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर BJP अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. वहीं पांच सीटें BJP ने अपने सहयोगी दलों को दे दी हैं. बाकी बची 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होना अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

बीते दिन जारी हुई थी लिस्ट

इससे पहले 22 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने चौथी लिस्ट जारी की गई थी. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट में कुल 15 नाम हैं, जिसमें दो महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं. बीजेपी ने पुडुचेरी से ए.नमस्सिवयम को टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें