Haryana News: मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, CM सैनी लड़ सकते हैं करनाल से उपचुनाव

Haryana News: हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं.
Haryana News

मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

Haryana News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. खट्टर करनाल विधानसभा सीट से विधायक थे. उन्होंने बीते दिन ही मुख्यमंत्री पद छोड़ा था. जिसके बाद भाजपा विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को नेता चुन लिया गया.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं. फिलहाल सैनी हरियाणा के कुरुक्षेत्र संसदीय सीट से सांसद हैं. उन्होंने मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं,  बुधवार, 13 मार्च को हरियाणा विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया.

ये भी पढ़ेंः फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

विधायकी छोड़ने के बाद क्या बोले खट्टर?

विधानसभा की सदस्यता छोड़ने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि संगठन जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे पूरी करूंगा. उन्होंने सोशल मीडिया मंच X पर लिखा, “मैं, करनाल विधानसभा सीट से अपना त्यागपत्र देता हूं. मुख्यमंत्री के तौर पर मुझे भरपूर स्नेह देने के लिए मैं हरियाणा की जनता का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया. अब संगठन द्वारा जो भी मेरी नई ज़िम्मेदारी तय की जाएगी, मैं उसे पूरी करूंगा.”

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे खट्टर!

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मनोहर लाल खट्टर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में उनके नाम का ऐलान कर सकती हैं. बता दें कि 2019 के चुनाव में भाजपा ने हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी.

JJP विधायकों ने दिखाए बगावती तेवर

चुनावी साल में दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जननायक जनता पार्टी (JJP) को बड़ा झटका लग सकता है. जेजेपी को पहले भाजपा ने गठबंधन तोड़कर सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया. वहीं, अब पार्टी के कई विधायकों ने बागी तेवर अख्तियार कर लिया है. बता दें कि जेजेपी ने अपने विधायकों को व्हिप जारी कर फ्लोर टेस्ट में गैरहाजिर रहने के लिए कहा था. लेकिन जोगीराम सिहाग, ईश्वर सिंह, रामकुमार गौतम और देवेंद्र बबली सैनी विधानसभा पहुंच गए. सूत्रों के अनुसार, जेजेपी में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी टूट हो सकती है.

 

ज़रूर पढ़ें