सेक्स स्कैंडल में फंसे HD रेवन्ना को SIT ने किया गिरफ्तार, प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ की मांग कर सकती है CBI

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप मामले की जांच कर रहे शीर्ष पुलिस अधिकारियों और विशेष जांच दल के साथ एक आपात बैठक की.
HD रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना

HD रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना

Sex Scandal Row:  एनडीए के हसन लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के लिए मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. अब SIT ने एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. आज एसआईटी टीम एचडी रेवन्ना के आवास पर पहुंची थी. वहां पूछताछ के बाद एचडी को हिरासत में लिया गया था, लेकिन अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) हसन सांसद के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ की मांग कर सकती है. पूर्व प्रधानमंत्री और JDS सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन से पार्टी सांसद प्रज्वल पर हाल के दिनों में कई स्पष्ट वीडियो क्लिप आने के बाद महिलाओं के यौन शोषण के आरोप का सामना करना पड़ रहा है.

इस बीच, एचडी रेवन्ना को देश से भागने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. मामले के संबंध में, लगभग 700 नागरिकों ने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें रेवन्ना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप मामले की जांच कर रहे शीर्ष पुलिस अधिकारियों और विशेष जांच दल के साथ एक आपात बैठक की. बैठक के दौरान, विशेष जांच दल ने मुख्यमंत्री को सूचित किया कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ सीबीआई द्वारा “ब्लू कॉर्नर नोटिस” जारी करने की संभावना है.

विशेष जांच दल ने प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना को देश से भागने से रोकने के लिए उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. इस बीच, 700 नागरिकों के एक समूह ने NCW को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें यौन हिंसा मामले से जुड़े प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.

विशेष जांच दल ने एचडी रेवन्ना से जुड़े अपहरण मामले में भी अपनी जांच तेज कर दी है. यह तब हुआ जब एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया कि JDS विधायक के सहयोगी ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है. शिकायतकर्ता, राजू एचडी और उसकी मां रेवन्ना के फार्महाउस में घरेलू नौकर के रूप में काम करते थे. जांच टीम अब तक मामले के संबंध में 50 से अधिक स्थानों की तलाशी ले चुकी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, Arvinder Singh Lovely और राजकुमार चौहान समेत 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

वहीं, मांड्या के पूर्व सांसद और भाजपा नेता एलआर शिवराम गौड़ा ने आरोप लगाया कि एचडी रेवन्ना एक आदतन अपराधी हैं और वह पहले भी ऐसे मामलों में शामिल रहे हैं, जब वे दोनों 30 साल पहले इंग्लैंड गए थे. गौड़ा ने यह भी कहा कि उन्होंने रेवन्ना को ‘रंगे हाथों’ पकड़ा था. यह पूछे जाने पर कि क्या वह बलात्कार था, गौड़ा ने कहा, “क्या आपको लगता है कि उसने सहमति से ऐसा किया होगा?”

पुलिस ने रेवन्ना के करीबी सतीश का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है. मोबाइल फोन को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम को भेज दिया गया. जानकारी के अनुसार, सतीश ने कई स्थानों का दौरा किया था और पुलिस सतीश के मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से अपहृत महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही थी.

विशेष जांच दल ने सेक्स टेप मामले की जांच में सहायता के लिए एक सहायक कर्मचारी नियुक्त किया है. एक पुलिस अधीक्षक और दो निरीक्षकों सहित आठ अधिकारियों को नियुक्त किया गया है. टीम में और अधिकारियों की नियुक्ति का आदेश शासन से आया है.

प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखा. कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से पीड़ितों की मदद करने का अनुरोध किया है.

 

 

ज़रूर पढ़ें