Himachal Political Crisis: सुक्खू बने रहेंगे हिमाचल के सीएम, टल गया कांग्रेस सरकार पर छाया संकट, तालमेल के लिए बनाई गई कॉर्डिनेशन कमेटी

शिमला भेजे गए पर्यवेक्षकों में शामिल भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, "राज्यसभा चुनाव में हार दुखद है. किन कारणों से हारे, यह भी सब जानते हैं. ऐसे में हमें आपसी मतभेद खत्म करते हुए लोकसभा चुनाव में जीत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए."
CM Sukhu

CM Sukhu

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पर छाया संकट फिलहाल टलता नजर आ रहा है. पार्टी की ओर से भेजे गए नेताओं की रिपोर्ट के बाद आलाकमान ने तय किया है कि फिलहाल सुखविंदर सिंह सुक्खू ही हिमाचल के सीएम बने रहेंगे. शिमला भेजे गए पर्यवेक्षकों में शामिल भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “राज्यसभा चुनाव में हार दुखद है. किन कारणों से हारे, यह भी सब जानते हैं. ऐसे में हमें आपसी मतभेद खत्म करते हुए लोकसभा चुनाव में जीत पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. हिमाचल प्रदेश में तालमेल के लिए 6 सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमेटी गठित की जाएगी. इसके नाम आलाकमान की ओर से जारी किए जाएंगे.”

कमेटी में रहेंगे ये लोग

हिमाचल प्रदेश के लिए कांग्रेस पर्यवेक्षक व कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “राज्यसभा के चुनाव में पार्टी को सीटें खोने का अफसोस है. पार्टी विधायकों से बात की गई है और इसे लेकर आपस में एक सहमति बनी है. 6 मेंबर की कॉर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. कॉर्डिनेशन कमेटी में मुख्यमंत्री, PCC प्रेसिडेंट, उप मुख्यमंत्री और अन्य सदस्य रहेंगे.”

ऑल इज वेल, सरकार पांच साल चलेगी

हिमाचल प्रदेश के कांग्रेस पर्यवेक्षक डीके शिव कुमार के साथ विक्रमादित्य सिंह और प्रतिभा सिंह की बैठक हुई. इसके बाद डीके शिव कुमार होटल से बाहर आए. वे प्रतिभा सिंह की गाड़ी में बैठकर होटल से निकले; तब उनके साथ विक्रमादित्य सिंह भी थे. यहां डीके शिवकुमार ने कहा कि ऑल इज वेल, सरकार पांच साल चलेगी.  अभी सुक्खू ही हिमाचल के सीएम बने रहेंगे.

सीएम सुक्‍खू बोले- कुछ मेरी कमी रही होगी

मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने कहा है कि सभी अपने भाई हैं, इनमें कुछ छोटे तो कुछ बड़े भाई हैं. बागी हुए भाइयों की गलती माफ की जा सकती है. उनके फोन नहीं लग रहे हैं. हम शराफत में रहे या कुछ मेरी कमी रही होगी.

 

ज़रूर पढ़ें