“मैं जया अमिताभ बच्चन…”, सुनते ही खिलखिलाकर हंस पड़े धनखड़, राज्यसभा में लगे ठहाके

जया बच्चन ने धनखड़ से कहा, "क्या आज आपको लंच ब्रेक मिला? नहीं? इसलिए आप बार-बार जयराम जी का नाम ले रहे हैं. उनका नाम लिए बिना आपको खाना हजम नहीं होता."
Parliament

जगदीप धनखड़ और जया बच्चन

Parliament: शुक्रवार को राज्यसभा में कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद सभापति समेत सभी सांसदों की हंसी छूट गई. दरअसल, अपनी बारी आने के बाद समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन बोलने के अपनी सीट से उठीं. जया बच्चन ने जैसे ही कहा कि मैं जया अमिताभ बच्चन आपसे पूछ रही हूं…राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ इसे सुनते ही खिलखिलाकर हंस पड़े. दरअसल, जया बच्चन ने हाल ही में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा जया अमिताभ बच्चन के नाम से पुकारे जाने पर नाराजगी जतायी थी.

राज्यसभा सांसद के इस परिचय पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की प्रतिक्रिया बेहद शानदार रही और वे जोर-जोर से हंसने लगे. कांग्रेस के जयराम रमेश और आप के राघव चड्ढा जैसे कई विपक्षी सांसद भी हंसने लगे. इसके बाद जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच हंसी-मजाक हुआ. जया बच्चन ने धनखड़ से कहा, “क्या आज आपको लंच ब्रेक मिला? नहीं? इसलिए आप बार-बार जयराम जी का नाम ले रहे हैं. उनका नाम लिए बिना आपको खाना हजम नहीं होता.” इसके बाद जगदीप धनखड़ ने जवाब दिया, “मैं आपको हल्के-फुल्के अंदाज में बताता हूं. मैंने आज लंच ब्रेक नहीं लिया, लेकिन मैंने जयराम जी के साथ लंच किया.”

यह भी पढ़ें: “BJP के लोगों के फायदे के लिए लाया गया है बिल”, नजूल भूमि विधेयक को लेकर अखिलेश ने सीएम योगी को घेरा

बता दें कि 29 जुलाई को राज्य सभा में अपने संबोधन के दौरान जया बच्चन ने उस समय कड़ी आपत्ति जताई थी, जब सभापति हरिवंश नारायण सिंह ने उन्हें “जया अमिताभ बच्चन” कहा था. उन्होंने जोर देकर कहा था, “सर, केवल जया बच्चन ही काफी होता.” उन्होंने कहा, “यह कुछ नया है कि महिलाओं को उनके पति के नाम से पहचाना जाएगा, जैसे कि महिलाओं का कोई अस्तित्व या अपनी कोई उपलब्धि नहीं है.” इसके जवाब में उपसभापति ने मुस्कुराते हुए उन्हें याद दिलाया कि रिकॉर्ड में उनका पूरा नाम “जया अमिताभ बच्चन” है.

ज़रूर पढ़ें