जून 2024 तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे JP Nadda, एक्सटेंशन के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार करते हुए अमित शाह ने कहा, "नड्डा के नेतृत्व में बिहार में हमारी स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा थी. एनडीए ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल किया.
JP Nadda

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ( फाइल फोटो)

JP Nadda: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक चार महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. इस फैसले को रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय अधिवेशन में मंजूरी दे दी गई है. नड्डा को स्वतंत्र रूप से निर्णय लेने का अधिकार भी दिया गया है. हालांकि, ये फैसले बीजेपी के संसदीय बोर्ड के अनुमोदन के अधीन होगा. 2019 में जब अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री बने तो जेपी नड्डा ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला. 2020 में जेपी नड्डा ने पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला. अब उनके कार्यकाल को 4 महीने बढ़ा दिया गया है.

अमित शाह ने की जेपी नड्‌डा

जेपी नड्डा के कार्यकाल विस्तार करते हुए अमित शाह ने कहा, “नड्डा के नेतृत्व में बिहार में हमारी स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा थी. एनडीए ने महाराष्ट्र में बहुमत हासिल किया, उत्तर प्रदेश में जीत हासिल की और पश्चिम बंगाल में हमारी संख्या बढ़ी’ हमने गुजरात में भी शानदार जीत दर्ज की.” वहीं भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं की शक्तियों और क्षमताओं पर दृढ़ विश्वास है और उन्होंने पार्टी सदस्यों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि वे 370 से अधिक सीटें जीतें.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की तारीफ, कांग्रेस से नाराजगी…क्या पहले से BJP में शामिल होने की पटकथा लिख रहे हैं मनीष तिवारी?

जेपी नड्डा राज्यसभा के लिए मनोनीत

जेपी नड्डा के कार्यकाल का विस्तार उनके, अशोक चव्हाण, अश्विनी वैष्णव, सुधांशु त्रिवेदी और एल मुरुगन के साथ 15 फरवरी को राज्यसभा के लिए नामांकित होने के कुछ दिनों बाद हुआ है. जेपी नड्डा को गुजरात से राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था.

सात दशक में हमने हर कालखंड देखा है- नड्डा

बता दें कि जेपी नड्डा ने बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के पहले दिन कहा था कि पिछले सात दशक में भारतीय जनसंघ और बीजेपी के इतिहास में हमने हर कालखंड ​देखा है. हमने संघर्ष का काल देखा है, हमने उपेक्षा का काल देखा है, जमानत बचाने के लिए चुनाव लड़ने वाला काल देखा है, हमने आपातकाल देखा है. चुनाव में हारने और जीतने का काल भी देखा है. लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछला दशक उपलब्धियों से भरा हुआ है.

ज़रूर पढ़ें