“तो पंजाब भी बांग्लादेश बन जाता…”, किसान आंदोलन को लेकर कंगना के बयान पर बवाल, कांग्रेस नेता ने की NSA लगाने की मांग

Kangana Ranaut: किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कंगना के बयान पर कहा, "वह (कंगना) जो भी बयान देती हैं, उसमें केवल मौजूदा मुद्दे से लोगों का ध्यान डायवर्ट करने की कोशिश की जाती है.
Kangana Ranaut

कंगना रनौत, बीजेपी सांसद

भाजपा सांसद व बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के किसान आंदोलन को दिए विवादित बयान पर पंजाब में बवाल बच गया है. पंजाब कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका ने कंगना रनोट पर राष्ट्रीय सुरक्षा एक्ट (NSA) लगा असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजने की मांग की है. कंगना के इंटरव्यू के बाद पूर्व मंत्री ने वीडियो जारी किया. जिसमें उन्होंने कहा- ”कंगना रनौत रोज पंजाब के नेताओं के खिलाफ जहर उगलती है, आज कंगना रनौत ने किसानों को खालिस्तानी कहा. देश के किसानों को गाली निकाली है.”

वेरका ने आगे कहा-” कंगना रनौत किसी के शह पर बोल रही हैं. BJP इसके लिए सफाई दे. वे भाजपा की चुनी गई MP हैं. वे कोई आम आर्टिस्ट नहीं हैं, वे एक एमपी हैं. भाजपा को सफाई देनी चाहिए. वेरका ने CM भगवंत मान से मांग करते हुए कहा- ”मैं मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग करता हूं कि इनके खिलाफ इन्क्वायरी करके FIR दर्ज की जाए और NSA की धाराओं में FIR होनी चाहिए और डिब्रूगढ़ जेल में भेजना चाहिए.”

ये भी पढ़ें- ‘दोषी कोई भी हो, बचना नहीं चाहिए’, महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मामलों पर बोले पीएम मोदी

“नागपुर से लिख के आते हैं कंगना बयान”

वहीं, पंजाब भाजपा ने कंगना रनौत के बयान से पल्ला झाड़ लिया है. पंजाब भाजपा के सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि ये कंगना का निजी बयान है. इसका पार्टी से कोई संबंध नहीं है. वहीं, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कंगना के बयान पर कहा, “वह (कंगना) जो भी बयान देती हैं, उसमें केवल मौजूदा मुद्दे से लोगों का ध्यान डायवर्ट करने की कोशिश की जाती है. कंगना के बयान नागपुर से लिखकर आते हैं. बयान राजनीति से प्रेरित है. वह फिल्म स्टार हैं. सुर्खियों में रहने के लिए ऐसा करती हैं.”

पंधेर बोले कि इससे पहले भी कंगना किसानों को पाकिस्तानी व खालिस्तानी तक चुकी हैं. केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्‌टू ने बाहर से फंड आने की बात की है. भाजपा का 400 पार सपना किसानों और मजूदरों की वजह से टूटा है. हरियाणा में नहीं लग रहा कि वह जीत रहे हैं. ऐसे में उनका आगबबूला होना जायज है.

कंगना रनौत ने क्या कहा था?

एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने कहा कि अगर सरकार मजबूत नहीं होती तो किसान आंदोलन के समय पंजाब को भी बांग्लादेश बना दिया जाता. बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन के समय उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और उनकी प्लानिंग बहुत लंबी थी. वहां रेप और हत्याएं भी हुई थीं. बता दें कि कंगना की आने वाली फिल्म इमरजेंसी सुर्खियों में है. पंजाब में फिल्म का विरोध हो रहा है. पंजाब के निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने ट्रेलर में दिखाए गए दृश्यों पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि इसमें सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है. उन्होंने इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. वहीं. सिखों की सर्वोच्च संस्था एसजीपीसी भी इस पर बैन लगाने की मांग कर रही है.

ज़रूर पढ़ें