“100 लाओ, सरकार बनाओ…”, अखिलेश के ऑफर पर मौर्य का पलटवार, बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने…

अब सीएम योगी के डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, "मानसून ऑफर को 2027 में जनता और कार्यकर्ता फिर 47 पर समेटेंगे."
Keshav Prasad Maurya On Akhilesh Yadav

केशव प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव ( फोटो- सोशल मीडिया)

Keshav Prasad Maurya On Akhilesh Yadav:  योगी आदित्यनाथ सरकार में अंदरूनी कलह की चर्चा के बीच भाजपा पर कटाक्ष करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर एक रहस्यमयी पोस्ट डाली थी.  कन्नौज से अब लोकसभा सांसद अखिलेश यादव ने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा, “मानसून का ऑफर: 100 लाओ, सरकार बनाओ. “

अब सीएम योगी के डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, “मानसून ऑफर को 2027 में जनता और कार्यकर्ता फिर 47 पर  समेटेंगे. एक डूबता जहाज और समाप्त होने वाला दल जिसका वर्तमान और भविष्य खतरे में है, वह मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख सकता है, लेकिन यह कभी सच  नहीं हो सकता.  2027 में 2017 दोहराएंगे, फिर कमल की सरकार बनाएंगे.

मौर्य कमजोर आदमी हैं: अखिलेश यादव

बता दें कि इससे पहले एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को कमजोर आदमी कहा था. उन्होंने कहा था, “उन्होंने मुख्यमंत्री बनने का सपना देखा था, उन्हें 100 विधायक मिल जाने चाहिए. उन्होंने एक बार दावा किया था कि उनके पास 100 से अधिक विधायकों का समर्थन है. उन्हें विधायक मिल जाने चाहिए, समाजवादी पार्टी उन्हें (मुख्यमंत्री के लिए) समर्थन देगी.” उन्होंने कहा कि अपमानित होने के बावजूद पूर्व यूपी भाजपा प्रमुख पार्टी के साथ हैं. अखिलेश की इसी बयान के बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर निशाना साधा है. उन्होंने साफ-साफ कहा है कि मुंगेरीलाल के सपने कभी सच नहीं हो सकते.

यह भी पढ़ें: ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की बढ़ी मुश्किलें, UPSC ने दर्ज कराई FIR, उम्मीदवारी रद्द करने के लिए भेजा नोटिस

यूपी बीजेपी में सब ठीक नहीं

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि संगठन और सरकार के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीएम योगी के डिप्टी केशव प्रसाद मौर्य के बयान से भी इसके संकेत मिले हैं. मौर्य ने हाल ही में कहा था कि कोई भी सरकार संगठन से बड़ा नहीं है. यूपी बीजेपी में हो रही खींचतान के बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने एक एक्स पोस्ट किया है.

अखिलेश यादव ने पहले भी बीजेपी पर साधा था निशाना

अपने पोस्ट में अखिलेश यादव ने लिखा था, “भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है. इसलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है. जनता के बारे में सोचने वाला भाजपा में कोई नहीं है.”

ज़रूर पढ़ें