“बंगाल को बांग्लादेश बनाना चाहते हैं…”, डॉक्टर रेप-मर्डर कांड को लेकर ममता बनर्जी ने विपक्ष पर बोला हमला

एक कार्यक्रम में कहा, "सीपीआई (एम), भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने के लिए बांग्लादेश जैसा विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की कोशिश कर रहे हैं."
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल सीएम, ममता बनर्जी

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या का विरोध कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार-हत्या के विरोध के बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि विपक्षी दल राज्य में ‘बांग्लादेश जैसा आंदोलन’ आयोजित करके उनसे ‘सत्ता छीनना’ चाहते हैं.

सीबीआई कर रही है मामले की जांच

एक कार्यक्रम में कहा, “सीपीआई (M), भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता हासिल करने के लिए बांग्लादेश जैसा विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की कोशिश कर रहे हैं.” पिछले सप्ताह बांग्लादेश की शेख हसीना को पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था. इस बीच, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बलात्कार-हत्या मामले की जांच कोलकाता पुलिस से केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी है. बनर्जी ने आंदोलनकारी चिकित्सकों से अपने काम पर लौटने का अनुरोध किया. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ने कहा, “आपको अब काम पर लौटना चाहिए. मेरी सरकार सीबीआई को पूरा सहयोग देगी…हम भी चाहते हैं कि यह मामला जल्दी सुलझ जाए.”

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सेना का एक अधिकारी शहीद, ऑपरेशन जारी

मेरे खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है: ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने आगे आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में ‘दुर्भावनापूर्ण अभियान’ चलाया जा रहा है. हमने मामले में सभी कार्रवाई की. फिर भी, एक दुर्भावनापूर्ण अभियान चल रहा है. तृणमूल प्रमुख ने जोर देकर कहा कि जबकि लोग उन्हें ‘गाली’ देने के लिए स्वतंत्र हैं, उन्हें राज्य को ‘गाली’ नहीं देनी चाहिए. पिछले सप्ताह गुरुवार को हुई इस घटना ने पूरे भारत में हलचल मचा दी है रेजिडेंट डॉक्टरों का प्रदर्शन, जिन्होंने मामले की जांच सीबीआई को करने के लिए उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद हड़ताल खत्म करने से इनकार कर दिया है. उनकी मुख्य मांगें पीड़िता के लिए त्वरित न्याय और ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक केंद्रीय कानून बनाना है.

 

ज़रूर पढ़ें