BJP List: बीजेपी की 195 उम्मीदवारों की लिस्ट में एक मुस्लिम चेहरा, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

केरल में फिलहाल बीजेपी ने 12 सीटों पर उम्मीदवार ऐलान किया है, जिसमें एकलौते मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम का नाम शामिल है.
मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम

मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम

BJP List: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 543 लोकसभा सीटों में से 195 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में बीजेपी ने मात्र एक मुस्लिम चेहरे को टिकट दिया है. बीजेपी ने केरल के मल्लापुरम से अब्दुल सलाम को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि केरल में फिलहाल बीजेपी ने 12 सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान किया है, जिसमें एकलौते मुस्लिम उम्मीदवार अब्दुल सलाम का नाम शामिल है.

 

कौन हैं अब्दुल सलाम?

बता दें कि बीजेपी नेता अब्दुल सलाम तिरूर से आते हैं. अब्दुल सलाम साल 2011 से लेकर 2015 तक कालीकट यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर थे. कहा जाता है कि उस वक्त उनका नामांकन यूडीएफ ने किया था, जिस पर कांग्रेस की पकड़ है. हालांकि, साल 2019 में सलाम बीजेपी में शामिल हो गए. माई नेता डॉट इनफो के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 6 करोड़ 47 लाख रुपये है. उनके खिलाफ कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि बीजेपी इस बार मुस्लिम बहुल्य इलाकों में और भी मुस्लिम उम्मीदवारों को उतार सकती है.

यह भी पढ़ें: अमेठी से स्मृति ईरानी, कन्नौज से सुब्रत पाठक… यूपी के ‘मिशन 80’ के लिए बीजेपी ने जारी की 51 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

पूरा गुणा-गणित लगाकर ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

बता दें कि यूपी में भी कई ऐसी सीटें हैं, जहां अल्पसंख्यक उम्मीदवार उतारे जा सकते हैं. लेकिन भाजपा अपना पूरा गुणा-गणित लगाकर ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करती है. जैसे यूपी में मुस्लिम बाहुल्य सीट संभल-भाजपा ने परमेश्वर लाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर और रामपुर से घनश्याम लोधी को उतारा गया है. रामपुर में जहां मुस्लिम वोटरों का दबदबा है, वहां भी पिछली बार उपचुनाव में घनश्याम लोधी जीते थे और 2014 के चुनाव में संभल सीट बीजेपी ने जीता था. ऐसे में लगता तो ये है कि भाजपा अपने पुराने सामाजिक समीकरण पर ही चल रही है.

ज़रूर पढ़ें