Lok Sabha Election 2024: उद्धव और शरद गुट के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने का मन बना रही कांग्रेस? छह सीटों पर फंसा पेंच

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उन छह सीटों को नहीं छोड़ने के लिए तैयार हैं जहां बात नहीं बन पा रही है.
Mallikarjun Kharge

कांंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच इंडी गठबंधन ने रविवार को दिल्ली के रामलीला में एकजुटता दिखाई है. गठबंधन के तमाम दलों के नेता एक मंच पर रविवार को नजर आए. लेकिन मंच से अलग चुनावी मैदान में स्थिति कुछ अलग ही नजर आ रही है. महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी के दलों में खटपट कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. गठबधंने के दल तमाम सीटों पर अभी भी दावा कर रहे हैं.

एमवीए के दलों में सीट बंटवारे का पेंच सुलझ नहीं पा रहा है. राज्य में कांग्रेस सीट बंटवारे के मुद्दे पर अपने सहयोगियों से बात कर रही है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस राज्य में कई सीटों पर शिवसेना (उद्धव गुट) और शरद पवार के गुट द्वारा लगातार किए जा रहे दावों से नाराज है. पार्टी अब उन सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है जहां उद्धव ठाकरे और शरद पवार का गुट दावा कर रहा है.

इन सीटों पर फंसा है पेंच

महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता नसीम खान के बयान ने इन अटकलों को हवा दे दी है. उन्होंने कहा कि शिवसेना (उद्धव गुट) के ओर से उम्मीदवारों का ऐलान करने के बाद कई जगहों पर कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उन छह सीटों को नहीं छोड़ने के लिए तैयार हैं जहां बात नहीं बन पा रही है. इन छह सीटों में सांगली, मुंबई दक्षिण मध्य, मुंबई उत्तर पश्चिम और कुछ अन्य सीटें हैं.

ये भी पढ़ें: कच्चातिवु द्वीप मामले को लेकर PM Modi ने कांग्रेस-डीएमके पर साधा निशाना, बोले- सामने आया इनका दोहरा चरित्र

इन सीटों पर उद्धव गुट ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज बताए जा रहे हैं. महाराष्ट्र पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बयान से फिर अनुमान लगाया जा रहा है कि क्या राज्य में तीनों दलों के बीच बात नहीं बन पाई है. बीते दिनों जब उद्धव ठाकरे ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया तो कांग्रेस ने नाराजगी जताई थी.

बता दें कि बीते दिनों कुछ मीडिया रिपोटर्स में कहा गया था कि गठबंधन को लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अब बात 2029 में होगी. जिसके बाद राज्य में सियासी हलचल बढ़ी हुई है. गौरतलब है कि राज्य में लोकसभा की कुल 48 सीटें हैं.

ज़रूर पढ़ें