Lok Sabha Election 2024: इंडी गठबंधन के साथ नजर आए जयंत चौधरी के करीबी, RLD से दे चुके हैं इस्तीफा

Lok Sabha Election 2024: इंडी गठबंधन के साथ नजर आए जयंत चौधरी के करीबी, RLD से दे चुके हैं इस्तीफा
UP INDIA Alliance

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शाहिद सिद्दीकी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सियासी हलचल बढ़ी हुई है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गाजियाबाद में एक प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उनके साथ आरएलडी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जयंत चौधरी के करीबी रहे शाहिद सिद्दीकी भी नजर आए.

दरअसल, जयंत चौधरी के एनडीए के साथ जाने के बाद बीते दिनों ही शाहिद सिद्दीकी ने आरएलडी से इस्तीफा दिया था. इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद उन्होंने अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की थी. अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद उनके सपा में जाने की अटकलें थीं. लेकिन इसी बीच बुधवार को गाजियाबाद में इंडी गठबंधन की प्रेस कांफ्रेंस में नजर आए.

सपा में हो चुके हैं शामिल

बीते दिनों शाहिद सिद्दीकी ने अखिलेश यादव के सथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘आज मुजफ्फरनगर मैं अपने हजारों साथियों के साथ अपनी पुरानी पार्टी समाजवादी मैं वापसी की. संविधान और लोकतंत्र विरोधी शक्तियों को प्राजित करने के लिए इंडिया अलायन्स को मजबूत करने का फैसला किया है. गरीब मजदूर किसान अल्पसंखियक का एक ही नेता अखिलेश यादव.’

ये भी पढ़ें: Land Scam Case: ED का बड़ा एक्शन, झारखंड जमीन घोटाले केस में JMM नेता समेत चार गिरफ्तार

उन्होंने कहा था, ‘200 नहीं आ रहीं इसी लिये यह जोर-जोर से 400 का जुमला बोल रहे हैं. इनका कहना है कि झूट बोलो तो इतना बड़ा और बार बार की जानता थोड़ा बहुत विश्वास कर ले. यह जानते हैं कि इनकी हार पक्की है इसी लिए इन्होंने अंपायर बदल दिये, विरोधी टीम के खिलाड़ी जेल मैं डाल दिये. फिर भी इनकी हार निश्चित है. यह भी यह बात जान चुके हैं.’

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान यह पहला मौका है जब सपा और कांग्रेस के नेता एक मंच पर नजर आए हैं. बीते दिनों चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों के नेता एक मंच पर नजर नहीं आए थे, जिसके बाद तमाम तरह के सवाल उठ रहे थे.

ज़रूर पढ़ें