Land Scam Case: ED का बड़ा एक्शन, झारखंड जमीन घोटाले केस में JMM नेता समेत चार गिरफ्तार

Land Scam Case: मंगलवार को ईडी ने जेएमएम नेता अंतु तिर्की के आवास समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की और चार लोगों को गिरफ्तार किया है.
ED Ranchi

JMM नेता गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

Land Scam Case: झारखंड के जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने मंगलवार की रात को बड़ा कार्रवाई की है. ईडी ने मंगलवार देर रात झामुमो नेता अंतु तिर्की सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी गिरफ्तार किए गए लोगों को ईडी बुधवार को पीएमएलए कोर्ट में पेश करेगी.

मंगलवार को ईडी ने जेएमएम नेता अंतु तिर्की के आवास समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई है उनमें अंतु के आवासा, जो बरियातू का जेएमएम मुख्यालय के पास है. इसके अलावा जमीन कारोबारी विपिन सिंह और कोकर में बैंक कॉलोनी के पास कार्रवाई हुई है. बैंक कॉलोनी के पास रहने वाले प्रियरंजन सहाय के घर कार्रवाई हुई है.

दरअसल, इस छापेमारी के बाद ईडी ने तिर्की के अलावा प्रियरंजन सहाय, रियल एस्टेट कारोबारी विपिन सिंह और इरशाद को गिरफ्तार किया है. देर रात ही उन्हें गिरफ्तार करने के बाद रांची स्थित ईडी कार्यालय लाया गया. इससे पहले बीते जनवरी महीने के अंत में ईडी ने तब मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था.

कई अधिकारियों और नेताओं का नाम जुड़ा

पूर्व सीएम हेमंत सोरेने के खिलाफ ईडी 8.86 एकड़ जमीन से जुड़े मामले में जांच कर रही है. जांच एजेंसी का आरोप है कि पूर्व सीएम ने यह जमीन अवैध रूप से कब्जा की हुई है. अब जांच में कई अधिकारियों और नेताओं का नाम सामने आया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Kanker Encounter: सभी 29 नक्सलियों के शव बरामद, पोस्टमार्टम की तैयारी, घायल जवान अस्पताल में भर्ती, सीएम बोले- ‘नक्सल मुक्त का संकल्प लिया’

इस मामले में कई और लोगों की गिरफ्तार की जा चुकी है. मंगलवार को भी जांच के लिए अफशार अली नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि वह पहले से मनी लान्ड्रिंग के केस में जेल में बंद है. लेकिन बीते दिनों ही ईडी ने नए केस में कस्टडी मांगी थी. बता दें कि अफशार अली पर हेमंत सोरेन और पूर्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के साथ मिली भगत का आरोपी है.

ज़रूर पढ़ें