Lok Sabha Election 2024: कलकत्ता HC के चर्चित जज अभिजीत गंगोपाध्याय ने दिया इस्तीफा, BJP करेंगे ज्वाइन

Lok Sabha Election 2024: कलकत्ता हाईकोर्ट से जस्टिस अभिजीत गांगुली ने इस्तीफा दिया, 7 मार्च को BJP में होंगे शामिल
Justice Abhijeet Ganguly

पूर्व न्यायाधिश अभिजीत गंगोपाध्याय

Lok Sabha Election 2024: कलकत्ता हाईकोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया है. इससे पहले सोमवार को अंतिम बार वह हाईकोर्ट में गए तो कोर्ट रूम नंबर 17 खचाखच भरा हुआ था. इस दौरान वादी और वकीलों ने जस्टिस गंगोपाध्याय से इस्तीफा नहीं देने का अनुरोध किया है.

पूर्व न्यायाधिश अभिजीत गंगोपाध्याय ने बीजेपी में शामिल होने और लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर कहा, “यह हाई कमान (लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं) द्वारा तय किया जाएगा. मैं शायद सात मार्च को बीजेपी में शामिल हो सकता हूं.” इससे पहले एक निजी चैनल के बातचीत करते हुए जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा था, ‘मैं बंगाली होने के नाते इनलोगों को बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं. इन्होंने जनता के लिए कुछ भी नहीं किया है. मैं अब इनकी चुनौती को स्वीकार करूंगा.’

पहले ही दिए थे ये संकेत

उन्होंने कहा था, ‘मेरे पास अभी कई सारे पेंडिग केस हैं, इस वजह से मैं सोमवार को कोर्ट जाऊंगा. इसके बाद पांच मार्च को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दूंगा. मैं किसी पार्टी में शामिल हो जाउंगा या नहीं भी शामिल हो सकता हूं.’ उन्होंने दावा किया था कि अगर बीजेपी, कांग्रेस, लेफ्ट या कोई भी छोटी पार्टी मुझे टिकट देने के लिए तैयार होगी तो मैं उसके बारे में भी सोचूंगा.

ये भी पढ़ें: PM Modi: “उनके लिए फैमिली फर्स्ट, मेरे लिए नेशन फर्स्ट”, तेलंगाना में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी

लेकिन अब उनके बयान से स्पष्ट हो चुका है कि वह बीजेपी में शामिल होंगे. हालांकि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इसको लेकर उन्होंने स्पष्ट बयान नहीं दिया है. उन्होंने इसका फैसला बीजेपी के हाई कमान पर छोड़ दिया है.

जस्टिस गंगोपाध्याय के बाद बीते दिनों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा था कि उनके जैसे लोगों का राजनीतिक में आना राष्ट्र के हित में है. मुझे लगता है कि बीजेपी उनकी पसंद होगी. जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अभिजीत कांग्रेस में अगर आना चाहें तो उनका स्वागत है.

ज़रूर पढ़ें