Lok Sabha Election 2024: खतरे में पड़ी दिल्ली के इन BJP सांसदों की दावेदारी, 4 नेताओं का कट सकता है पत्ता!

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर व उत्तर पश्मिी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस के की दावेदारी खतरे में पड़ गई है. इनकी जगह नए नेताओं को मैदान में उतारे जाने की बात कही जा रही है.
दिल्ली के बीजेपी सांसद

दिल्ली के बीजेपी सांसद

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी फुल चुनावी मोड में आ गई है. लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक गुरुवार देर रात तक चली. इस बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कई राज्यों के सीटों को लेकर मंथन हुआ. एक दो दिन में पार्टी की ओर से आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने की उम्मीद है. अगर कहने वालों की मानें तो बीजेपी दिल्ली में 4 मौजूदा सांसदों का टिकट काट सकती है. बताया जा रहा है कि बीजेपी 7 में से 4 सीटों पर उम्मीदवार बदले जाएंगे. आइये जानते हैं कि किन सांसदों का पत्ता कटने वाला है.

बीजेपी चीफ के पास 28 नामों की गई है सूची

बता दें कि बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने कम से कम दो सीटों के लिए केंद्रीय नेतृत्व को कुछ नाम भेजे हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी की पहली सूची इस सप्ताह के अंत तक घोषित हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार की रात पार्टी की बैठक में करीब 28 नामों पर चर्चा की गई. अब एक दो दिन में दिल्ली के ज्यादातर सीटों पर नामों का चयन हो सकता है. खबरों के मुताबिक, दिल्ली यूनिट की तरफ से भेजे गए नामों को तवज्जो दी जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक, इन 28 नामों में 3 सांसदों के नाम अंतिम सूची में चर्चा के लिए नहीं गया है. जिन 28 लोगों के नाम भेजे गए हैं वो सभी पार्टी के अधिकारी हैं, विधायक, महासचिव हैं. जो विभिन्न मोर्चा आदि का नेतृत्व कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में MVA में फाइनल हुई सीटों की डील! कांग्रेस के साथ इन दलों की बनी बात, जल्द होगा ऐलान

इन सांसदों का कट सकता है पत्ता

बताया जा रहा है कि दिल्ली के इन चार सांसदों का टिकट कट सकता है. इसमें केंद्रीय राज्य मंत्री व नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, पूर्व केंद्रीय मंत्री व चांदनी चौक के सांसद डॉक्टर हर्षवर्धन, पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर व उत्तर पश्मिी दिल्ली के सांसद हंसराज हंस के की दावेदारी खतरे में पड़ गई है. इनकी जगह नए नेताओं को मैदान में उतारे जाने की बात कही जा रही है.

पूर्वी दिल्ली से अक्षय कुमार हो सकते हैं उम्मीदवार

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, इस बार के लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से सांसद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का टिकट कट सकता है. पूर्वी दिल्ली से नाम की सलाह दी गई है. दक्षिण दिल्ली से दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह विधूड़ी और ब्रह्म सिंह तंवर भी संभावितों की लिस्ट में शामिल हैं. इसके अलावा चांदनी चौक से मौजूदा सांसद हर्षवर्धन, विष्णु मित्तल, और रोहिणी से विधायक विजेंद्र गुप्ता का भी नाम सामने आ रहे हैं. इन सबमें एक चौंकाने वाला नाम एक्टर अक्षय कुमार का भी है. कहा जा रहा है कि अक्षय को पूर्वी दिल्ली से भी उतारा जा सकता है.

 

 

 

ज़रूर पढ़ें