Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में थाने के बाहर धरने पर बैठे TMC नेता, केंद्रीय एजेंसियों पर तकरार जारी

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने पर DCP ने कहा कि बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में लिया गया था.
TMC Protest

TMC नेताओं का धरना (ANi)

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ दिल्ली में टीएमसी नेताओं का धरना प्रदर्शन जारी है. लगभग 20 घंटे से टीएमसी के नेता धरना पर बैठे हुए हैं. टीएमसी नेताओं ने 24 घंटे लगातार धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. मंगलवार की सुबह दिल्ली के मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन के बाहर टीएमसी नेताओं का धरना जारी है. सभी नेता अपनी मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं.

TMC प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने पर DCP देवेश कुमार महला ने कहा, “कल उन्हें (TMC प्रतिनिधिमंडल को) बिना अनुमति विरोध प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में लिया गया था. उन्हें मंदिर मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया था. उन्हें सूर्यास्त से पहले इस बारे में बताया गया था लेकिन वे अपनी मर्जी से वहां रुके हुए हैं.”

10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन सदन के बाहर 24 घंटे के धरने का आह्वान था. उनका आरोप है कि केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. इस धरने के जरिए टीएमसी द्वारा केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुख को बदलने की मांग की जा रही है. जब पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की तो पुलिस और टीएमसी सांसदों में झड़प भी देखी गई.

पुलिस हमें अज्ञात जगह ले गई- सागरिका घोष

टीएमसी की राज्यसभा सांसद सागरिका घोष ने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर लिखा, ‘टीएमसी का 24 घंटे से धरना प्रदर्शन जारी है. हम सोमवार की शाम पांच बजे चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर से निकल रहे थे तो उस वक्त हमें धक्क दिया गया और दुर्व्यवहार किया गया. पुलिस हमें लेकर अज्ञात जगह ले गई थी.’

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘मुस्लिम लीग के साथ नेहरू ने बनाई थी सरकार’, सुधांशु त्रिवेदी का कांग्रेस को जवाब

सांसद का दावा है कि पुलिस हमें मंदिर मार्ग स्थिति पुलिस स्टेशन पर ले गई थी. वहीं हमने रात बिताई है. मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय एजेंसियों- एनआईए, सीबीआई, आईटी और ईडी का दुरुपयोग किया है. इस धरनें में डेरेक ओ’ब्रायन, साकेत गोखले, सागरिका घोष, विवेक गुप्ता समेत कई नेता शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें