Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में MVA के बीच फंसा सीटों पर पेंच, कांग्रेस के साथ नहीं बन रही बात

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों की मानें तो कांग्रेस और उद्धव गुट वाली शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर समन्वय की कमी नजर आ रही है, जिसके कारण फैसला नहीं हो पा रहा है.
Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही गठबंधन के बीच सीटों का पेंच फंसा हुआ है. महा विकास अघाड़ी में कांग्रेस के साथ गठबंधन के दलों की बात नहीं बन पा रही है. कांग्रेस ने मंगलवार को जब अपनी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की तो महाराष्ट्र की किसी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस और उद्धव गुट वाली शिवसेना के बीच सीट बंटवारे पर समन्वय की कमी नजर आ रही है, जिसके कारण फैसला नहीं हो पा रहा है.

कांग्रेस के पार्टी सूत्रों की मानें तो गठबंधन में प्रकाश अंबेडकर और कुछ अन्य गठबंधन दलों के कारण बात नहीं बन पा रही है और सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. एनवीए में कांग्रेस के साथ बातचीत करने वाले दल लगातार उन सीटों पर दावा कर रहे हैं जो कांग्रेस चाहती है. इस गठबंधन में करीब 15 सीटों पर इन दलों के बीच बात नहीं बन पा रही है.

काफी कम सीटें कांग्रेस के हिस्से

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर हो रही बात से जुड़ी जानकारी देने वाले सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को इस गठबंदन में 16 से 18 सीट मिल रही है जो अब तक का सबसे कम है. जबकि पार्टी ने बीते 2019 के लोकसभा चुनाव 26 सीटों पर चुनाव लड़ा था. ऐसे में कई दौर की बात के बाद भी अब तक गठबंधन दलों के बीच कोई निर्णायक फैसला नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें: Gurugram News: गुरुग्राम के क्लब में महिला से छेड़छाड़, विरोध करने पर आरोपियों ने कपल के साथ की मारपीट

जबकि सोमवार को पश्चिम महाराष्ट्र के सांगली जिले से आने वाले पहलवान चंद्रहार पाटिल ने मुंबई में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर शिवसेना (यूबीटी) ज्वाइन की है. चंद्रहार पाटिल ने उद्धव ठाकरे को सांगली से लोकसबा टिकट देने के लिए धन्यवाद दिया और जीत का वादा किया है. वहीं ठाकरे से ओर से इसपर टिप्पणी करते हुए कहा गया है कि अगर सांगली के लोगों ने फैसला कर लिया है तो मैं किसी को उम्मीदवारी देने वाला कौन होता हूं?

ज़रूर पढ़ें