शिवलिंग पर विवादित पोस्ट, ममता बनर्जी की खास…जानें कौन हैं Saayoni Ghosh, जिन्हें TMC ने जादवपुर से बनाया उम्मीदवार

साल 2015 में सायोनी घोष ने शिवलिंग की एक विवादित तस्वीर शेयर की. कथित तौर पर हिंदू संस्कृति को बदनाम करने वाला उनका ट्वीट महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर पोस्ट किया गया था, जो उस वर्ष 17 फरवरी को मनाया गया था.
Saayoni Ghosh

Saayoni Ghosh

Saayoni Ghosh: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं. टीएमसी की लिस्ट में कई हस्तियों को किनारे किया गया है, इनमें एक नाम है जादवपुर लोकसभा क्षेत्र से टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती का. इस बार टीएमसी ने जादवपुर से मिमी चक्रवर्ती की जगह एक्ट्रेस सायोनी घोष को उम्मीदवार बनाया है. सायोनी घोष शिवलिंग की एक विवादित तस्वीर वाली सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सुर्खियों में आई थीं. आइए विस्तार से जानते हैं कौन हैं सायोनी घोष….

कौन हैं सायोनी घोष?

सायोनी घोष का जन्म 27 जनवरी 1993 को पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था. सायोनी ने अपने करियर की शुरुआत टेली फिल्मों में अभिनय से की. उसके बाद वह बंगाली फिल्मों में काम करने लगी. सायोनी ‘इच्छे दाना धारावाहिक’ से प्रसिद्ध हुई और फिर बड़े पर्दे पर नोटोबोर नॉटआउट नाम से बंगाली फिल्म में काम किया. एक्टिंग के अलावा वह सिगिंग भी करती हैं. उन्होंने कई फेमस फिल्मों में काम किया है.

पश्चिम बंगाल में इस साल मार्च में विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने उन्हें आसनसोल दक्षिण सीट ने टिकट दिया था. सायोनी बीजेपी उम्मीदवार अग्निमित्र पील से चुनाव हार गई. हालांकि चुनाव हारने के बाद भी पार्टी ने उनके ऊपर भरोसा जताया और ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी की जगह उन्हें जून 2021 में टीएमसी की युवा शाखा का अध्यक्ष बनाया.

यह भी पढ़ें: BSP सुप्रीमो को PM कैंडिडेट बनाकर NDA को झटका देने की तैयारी में INDI गठबंधन? मायावती की ‘चुप्पी’ बढ़ा रही सस्पेंस!

सायोनी घोष का विवादित ट्वीट

साल 2015 में सायोनी घोष ने शिवलिंग की एक विवादित तस्वीर शेयर की. कथित तौर पर हिंदू संस्कृति को बदनाम करने वाला उनका पोस्ट महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर पोस्ट किया गया था, जो उस वर्ष 17 फरवरी को मनाया गया था. सायोनी घोष ने बाद में माफी मांगी और आरोप लगाया था कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया था. उस वक्त माफीनामा जारी करते हुए सायोनी ने लिखा था, “2015 की एक पोस्ट मेरे ध्यान में लाई गई है जो बेहद अप्रिय है. मैं 2010 में ट्विटर से जुड़ी हूं और थोड़े समय के उपयोग के बाद मैंने इसे खो दिया है.” सायोनी ने उस वक्त कहा था कि मेरे पीआर एजेंट भास्कर रॉय ने बताया कि उनका अकाउंट हैक हो गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि अकाउंट 2017 तक रिकवर नहीं किया जा सका.

ज़रूर पढ़ें