सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली मुठभेड़ में नक्सल कमांडर वासु समेत 3 की मौत

अधिकारी ने बताया कि जब टीमें तलाशी अभियान चला रही थीं, तब नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका सी-60 कर्मियों ने जवाब दिया. इस कार्रवाई में तीन नकस्लियों की मौत हो गई.
Maharashtra Encounter

Maharashtra Encounter

Maharashtra Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है. जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ में दो महिलाओं सहित तीन नक्सली मारे गए हैं. इसमें नक्सल कमांडर बासु भी शामिल था. पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने कहा कि एक खुफिया सूचना प्राप्त हुई थी कि नक्सलियों की टोली भामरागढ़ तालुका के कटरांगट्टा गांव के पास एक जंगल में डेरा डाले हुए थे. उन्होंने कहा, गढ़चिरौली पुलिस की टीम और सी-60 कमांडो की दो इकाइयों को तुरंत इलाके में तलाशी के लिए भेजा गया.

तलाशी के दौरान नक्सलियों ने की गोलीबारी

अधिकारी ने बताया कि जब टीमें तलाशी अभियान चला रही थीं, तब नक्सलियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका सी-60 कर्मियों ने जवाब दिया. इस कार्रवाई में तीन नकस्लियों की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि उनमें से एक की पहचान पेरिमिली दलम के प्रभारी और कमांडर वासु के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटवाना माधवी लता को पड़ा भारी, FIR दर्ज, BJP उम्मीदवार ने बूथों पर गड़बड़ी के लगाए आरोप

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एक एके-47 राइफल, एक कार्बाइन, एक इंसास राइफल, नक्सली साहित्य और सामान भी मिले. पुलिस ने बताया कि इलाके में नक्सल विरोधी अभियान चल रहा है. नक्सली अपने कैडरों को मजबूत करने और सुरक्षा बलों पर बड़े हमले करने के लिए मार्च-जून तक टीसीओसी करते हैं .

ज़रूर पढ़ें