Lok Sabha Election: मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटवाना माधवी लता को पड़ा भारी, FIR दर्ज, BJP उम्मीदवार ने बूथों पर गड़बड़ी के लगाए आरोप

Lok Sabha Election 2024: हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत केस दर्ज किया गया है.
Lok Sabha Election

मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटवाना माधवी लता को पड़ा भारी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच राज्य की बहुचर्चित हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वह वोट डालने के लिए बैठी मुस्लिम महिलाओं के बुर्के हटवाकर जांच-पड़ताल करती नजर आ रही हैं. वीडियो वायरल होने के बाद एक ओर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शंस दे रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने लता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) व लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत केस दर्ज किया गया है. वायरल वीडियो हैदराबाद के पुराने शहर के एक मतदान केंद्र का बताया जा रहा है. वहीं, लता ने आरोप लगाया है कि 90 फीसदी बूथों पर गड़बड़ी हुई है. उन्होंने कहा, “पुलिस महिला सिपाहियों को वोटर आईडी से चेहरा जांचने का निर्देश नहीं देना चाहती. जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है.”

माधवी लता ने कहा, “मैं एक उम्मीदवार हूं. कानून के अनुसार उम्मीदवार को फेसमास्क के बिना ID कार्ड की जांच करने का अधिकार है. मैं एक पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ, मैंने उनसे केवल अनुरोध किया. अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है, तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं.”

हैदराबाद में त्रिकोणीय है मुकाबला

हैदराबाद लोकसभा सीट से AIMIM प्रमुख और मौजूदा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ताल ठोक रहे हैं. वहीं, बीजेपी ने माधवी लता और कांग्रेस ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को चुनावी रण में उतारा है.

ये भी पढ़ेंः ‘दिल्ली की सीएम बनना चाहती हैं Swati Maliwal, लेकिन केजरीवाल…’ बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा के दावे में कितनी सच्चाई?

तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर वोटिंग जारी है. इनमें हैदराबाद, चेवेल्ला, महबूबनगर, करीमनगर, निजामाबाद, जहीराबाद, आदिलाबाद (एसटी), पेद्दापल्ली (एससी), मेडक, मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, नलगोंडा, नागरकुर्नूल (एससी), भुवनागिरी, वारंगल (एससी), महबूबाबाद (एसटी) और खम्मम शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें