उधार के पैसे वापस मांगे तो कर दी हत्या, मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले में मुख्य आरोपी कासिम गिरफ्तार

दरभंगा पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया, "सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि ये चार लोग 15 जुलाई की रात करीब 10.30 बजे जीतन सहनी के घर में घुसे और आधे घंटे तक वहां रहे."
Mukesh Sahani Father Murder

गिरफ्तार मुख्य आरोपी कासिम अंसारी

Mukesh Sahani Father Murder: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की पहचान कासिम अंसारी के रूप में हुई है. बिहार पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. पैसे के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में जीतन सहनी की हत्या की गई थी. पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी ने उक्त घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

ऐसे मुख्य आरोपी तक पहुंची SIT टीम

बिहार पुलिस ने बताया कि बिहार पुलिस मुख्यालय के निर्देशन में गठित SIT, कुशल अधिकारियों के नेतृत्व में गठित विशेष सुरक्षा दल (STF), वैज्ञानिक साक्ष्य संकलन के लिए FSL टीम और जिला पुलिस दरभंगा के संयुक्त प्रयास से घटना का खुलासा किया गया. इससे पहले, बिहार पुलिस ने जीतन सहनी की हत्या की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए चार लोगों को हिरासत में लिया था.

15 जुलाई की रात जीतन सहनी के घर में घुसे थे 4 लोग

दरभंगा पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया, “सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि ये चार लोग 15 जुलाई की रात करीब 10.30 बजे जीतन सहनी के घर में घुसे और आधे घंटे तक वहां रहे.” बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के 70 वर्षीय पिता की 16 जुलाई को दरभंगा जिले में उनके घर पर चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें: Gadchiroli Encounter: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़, मारे गए 12 माओवादी

मामले की जांच जारी

बयान में कहा गया, “जांचकर्ता हिरासत में लिए गए चारों लोगों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड, उनके इतिहास और सोमवार रात को पीड़ित के घर जाने के उद्देश्य का विश्लेषण कर रहे हैं. हिरासत में लिए गए लोगों के बारे में अन्य जानकारी भी ग्रामीणों से एकत्र की जा रही है. हिरासत में लिए गए लोगों की प्रारंभिक जांच और पूछताछ से पता चला है कि उनमें से दो ने पहले मृतक से ब्याज पर पैसे उधार लिए थे.”

जांच में यह भी पता चला कि इन दोनों व्यक्तियों की मृतक की हत्या से दो दिन पहले उसके साथ तीखी बहस हुई थी. यह भी पाया गया है कि इन दोनों लोगों ने तीखी बहस के बाद पीड़ित को सबक सिखाने की धमकी दी थी.”

ज़रूर पढ़ें