‘पहले प्रधानमंत्री मोदी का इस्तीफा मांगो’, बंगाल बंद पर भड़कीं ममता बनर्जी, बोलीं- राज्य को बदनाम कर रही है बीजेपी

Bengal Bandh: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगले हफ़्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे और बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए 10 दिनों के भीतर एक विधेयक पारित करेंगे.
Bengal Bandh

ममता बनर्जी, सीएम, पश्चिम बंगाल

Bengal Bandh: भाजपा के बंगाल बंद पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी समेत पूरी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि इस्तीफा मांगना है तो पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांगो. उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई सभी जालसाज हैं. एजेंसियों से लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है. कल जो सड़कों पर उतरे थे सभी बाहरी हैं. भाजपा की आलोचना करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा का बंद बंगाल की छवि को धूमिल करने और आरजी कर अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले की जांच को बाधित करने के लिए बुलाया गया है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगले हफ़्ते हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे और बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए 10 दिनों के भीतर एक विधेयक पारित करेंगे. हम इस विधेयक को राज्यपाल के पास भेजेंगे. अगर वह इसे पारित नहीं करते हैं, तो हम राजभवन के बाहर धरना देंगे. यह विधेयक पारित होना ही चाहिए और वह इस बार जवाबदेही से बच नहीं सकते. आरजी कर महिला डॉक्टर बलात्कार-हत्या पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इसके लिए केवल एक ही सजा है- फांसी पर लटकाना.”

ये भी पढ़ें- पहले कार पर फेंके बम, फिर 6 राउंड चलाईं गोलियां’, बंगाल बंद के दौरान BJP नेता पर जानलेवा हमला

“बंगाल को बदनाम किया जा रहा है”

भाजपा द्वारा आज बुलाए गए 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हमने आज का दिन आरजी कर डॉक्टर को समर्पित किया है. हम न्याय चाहते हैं, लेकिन भाजपा ने आज बंद का आह्वान किया है. वे न्याय नहीं चाहते, वे केवल बंगाल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि हम इस बंद का समर्थन नहीं करते. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और यहां तक ​​कि मणिपुर के मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की मांग नहीं की…हमने कल (नबान्ना अभियान रैली) की तस्वीरें देखीं, मैं स्थिति को अच्छी तरह से संभालने के लिए पुलिस को सलाम करती हूं.

अभिषेक बनर्जी ने भी किया विरोध

पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस की छात्र शाखा तृणमूल छात्र परिषद के 27वें स्थापना दिवस पर अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर केंद्र सरकार अगले 3-4 महीनों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों से संबंधित समयबद्ध कानून पारित नहीं करती है, तो तृणमूल कांग्रेस दिल्ली में बड़ा आंदोलन करेगी. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि हम भाजपा द्वारा बुलाए गए 12 घंटे के ‘बंगाल बंद’ का विरोध करते हैं.

इस बीच, बुधवार को जारी विरोध प्रदर्शन के बीच कोलकाता पुलिस ने तीन भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया. राज्यसभा सांसद समिक भट्टाचार्य को साल्ट लेक में हिरासत में लिया गया.

ज़रूर पढ़ें