“हाथी और साइकिल के हैं कई अधिकारी, सिखाएंगे सबक”, संजय निषाद ने बताई यूपी में हार की वजह, बुलडोजर को लेकर कही ये बात

निषाद ने यूपी बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक में दिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है. संगठन से बड़ा कोई नहीं है.
संजय निषाद

संजय निषाद

UP News: उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में एक मंत्री हैं संजय निषाद. अब उन्होंने बता दिया है कि बीजेपी को राज्य में क्यों हार मिली. निषाद ने प्रशासन पर तो सवाल उठाया ही है साथ ही सीएम योगी के बुलडोजर कार्रवाई को भी आड़े हाथों लिया है. संजय निषाद ने कहा कि अगर आप बुलडोजर चलवाएंगे, लोगों के घर गिराएंगे तो वे वोट देंगे क्या?

गौरतलब है कि कुकरैल नदी के कैचमेंट एरिया में बने घरों को कोर्ट ने अवैध माना. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की. लोगों के घरों को बुलडोजर से गिराया जा रहा है. इस बीच निषाद ने यूपी बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक में दिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा है. संगठन से बड़ा कोई नहीं है. हर एक नागरिक हमारा गौरव है. संजय निषाद ने कहा कि कहीं-कहीं लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशासन की वजह से एनडीए को नुकसान नहीं हुआ.

प्रशासनिक अधिकारियों पर निषाद ने बोला हमला

संजय निषाद ने कहा कि यूपी के कई प्रशासनिक अधिकारी ऐसे हैं जो अंदर से ‘हाथी’ और ‘साइकिल’ के हैं. कई ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मौका आने पर ऐसे अधिकारियों को सबक सिखाएंगे. संजय ने कहा कि कार्यकर्ताओं में नकारात्मक सोच पैदा न हो, इसके लिए हमें कद उठाने की जरूरत है. कुछ जगहों पर अधिकारियों और हमारे कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय नहीं बैठा. अधिकारी उन्हें सम्मान नहीं देते हैं और अपने मन का करते हैं. निषाद पार्टी को इससे बहुत नुकसान पहुंचा है.

यह भी पढ़ें: नेपाल में बनी ओली की ‘बेमेल’ सरकार, क्या भारत के साथ रिश्तों पर पड़ेगा असर?

संजय निषाद ने बीजेपी के सामने रखी डिमांड

बता दें कि यूपी के करीब 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर निषाद पार्टी की चीफ संजय निषाद ने बीजेपी के सामने अपनी मांग रख दी है. संजय ने बीजेपी से दो सीटों की मांग कर दी है. उन्होंने कहा कि हमने बीजेपी को जीत दिलाई है, जहां वह कभी जीत नहीं सकते थे. इसलिए हमें उपचुनाव में कम से कम दो सीटें दी जानी चाहिए.

 

ज़रूर पढ़ें