Mayawati ने भतीजे आकाश आनंद को फिर से बनाया अपना उत्तराधिकारी, दे दी बड़ी जिम्मेदारी

मायावती के इस फैसले ने चुनावी पंडितों को भी चौंका दिया था. उन्होंने आकाश आनंद को पद से हटाने का कोई कारण नहीं बताया था.
Mayawati Akash Anand

मायावती और उनके भतीजे आकाश

Mayawati: बहुजन समाज पार्टी यानी बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक के पद पर बहाल कर दिया. इतना ही नहीं, आकाश को अपना उत्तराधिकारी भी घोषित कर दिया है. लखनऊ में पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक में इसकी घोषणा की गई. यह दूसरी बार है जब आकाश आनंद को उनका उत्तराधिकारी नामित किया गया है. इस साल मई में मायावती ने उन्हें अपने उत्तराधिकारी और राष्ट्रीय समन्वयक के पद से हटा दिया था. उस वक्त आकाश को पद से हटाते हुए मायावती ने एक्स पर लिखा, “राजनीतिक परिपक्वता प्राप्त करने तक आकाश को पद से हटाया जा रहा है.”

जब मायावती ने चुनावी पंडितों को चौंकाया

उससे भी पहले मई में ही एक ‘एक्स’ पोस्ट में मायवाती ने लिखा, ” डॉक्टर बीआर अंबेडकर के आदर्शों और सामाजिक परिवर्तन के लिए चल रहे आंदोलन को गति देने के लिए आकाश आनंद को बसपा का राष्ट्रीय समन्वयक नियुक्त किया गया और उन्हें अपना उत्तराधिकारी घोषित किया गया. ” मायावती के इस फैसले ने चुनावी पंडितों को भी चौंका दिया था. उन्होंने आकाश आनंद को पद से हटाने का कोई कारण नहीं बताया था.

यह भी पढ़ें: गुजरातः RE-NEET के खिलाफ सड़कों पर उतरे छात्र, बोले- हमने कड़ी मेहनत और लगन से हासिल किए हैं नंबर

2019 में बसपा के समन्वयक बने आकाश आनंद

आकाश आनंद को 2019 में बसपा का राष्ट्रीय समन्वयक बनाया गया था, जब मायावती ने समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद पार्टी संगठन में फेरबदल किया था. आकाश को पिछले साल दिसंबर में मायावती का उत्तराधिकारी बनाया गया था. उन्हें उन राज्यों में पार्टी के मामलों को संभालने का भी काम सौंपा गया था, जहां संगठन कमजोर था. हालांकि, अब एक बार फिर से मायावती ने आकाश पर भरोसा जताया है और संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी दी है. मायवाती के बाद अब संगठन में आकाश का कद सबसे बड़ा है.

ज़रूर पढ़ें