कांशीराम को भारत रत्न से सम्मानित करना जरूरी, मायावती ने केंद्र सरकार से की मांग

मायावती काफी समय से बसपा के संस्थापक कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग करती रही है. अब एक फिर से उन्होंने भारत रत्न का राग अलापा है.
Mayawati, Lok Sabha Election

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती

Mayawati: दिवंगत ओबीसी आइकन कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के बाद BSP सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को बसपा संस्थापक कांशी राम के लिए सर्वोच्च नागरिक सम्मान की मांग की है. उन्होंने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है. मायावती ने कई ट्वीट करके लिखा, कर्पूरी ठाकुर ने देश में अति-पिछड़ों को उनके संवैधानिक हक के लिए आजीवन कड़ा संघर्ष किया. उन्हें सामाजिक न्याय और समानता का जीवन दिलाने के लिए संघर्ष किया. जननायक श्री कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करती हूं.

कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक है-मायावती

मायावती ने आगे कहा, “इसी प्रकार, दलितों एवं अन्य उपेक्षितों को आत्म-सम्मान के साथ जीने एवं उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करने के लिए बसपा के संस्थापक कांशीराम का योगदान ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय है, जिन्हें करोड़ों लोगों की चाहत के अनुसार भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करना जरूरी है.” बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक के बाद एक कई पोस्ट शेयर करते हुए कांशीराम के लिए भारत रत्न की मांग की है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ रेलवे ने कुलियों का मेहनताना बढ़ाने का लिया फैसला, पहले 70 रुपए था चार्ज

मायावती का दलित कार्ड

बता दें कि मायावती काफी समय से बसपा के संस्थापक कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग करती रही है. अब एक फिर से उन्होंने भारत रत्न का राग अलापा है. सियासत के जानकारों की मानें तो चुनाव से पहले ये मांग दलितों को खुश करने के लिए खेला गया है. मायावती यूपी के दलित और अति पिछड़े वर्ग को साधने की कोशिश कर रही हैं.

ज़रूर पढ़ें