“पप्पू जी आप बैठ जाइये, नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार…”, ओम बिरला के बयान के बाद संसद में लगे ठहाके

दरअसल, निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, "पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर कहा जा रहा है कि वो चालू हो गया है, लेकिन ऐसा नहीं है. बिहार सरकार की तरफ से 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है. क्या आने वाले दो सालों में यह शुरू हो जाएगा."
pappu yadav or om birla

बाएं पप्पू यादव और दाएं ओम बिरला

Monsoon Session 2024: संसद का मानसून सत्र जारी है. 23 जुलाई को केंद्रीय बजट 2024-25 को पेश किया गया था. अब इस बजट पर चर्चा हो रही है. विपक्ष ने आरोप लगाया है कि मोदी 3.o का पहला बजट  पक्षपात वाला है. इस बीच गुरुवार को प्रश्नकाल के दौरान बिहार के पूर्णिया से सांसद पप्पू यादव ने पूर्णिया एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया. इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कुछ ऐसा कह दिया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पप्पू यादव ने कही थी ये बात

दरअसल, निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, “पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर कहा जा रहा है कि वो चालू हो गया है, लेकिन ऐसा नहीं है. बिहार सरकार की तरफ से 15 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है. क्या आने वाले दो सालों में यह शुरू हो जाएगा.” वहीं पप्पू यादव को जवाब देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापू राममोहन नायडू ने कहा, “जमीन की समस्या खत्म होने वाली है, जल्द ही काम शुरू हो जाएगा.”

ओम बिरला ने क्या कहा?

इतने में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि पप्पू जी आप बैठ जाइये, नहीं तो लोग कहेंगे कि बिहार को बहुत ज्यादा दे रहे हैं. ये सुनकर सदन में मौजूद सभी सांसद जोर-जोर से हंसने लगे.

किरेन रिजिजू के बयान पर पप्पू यादव का पलटवार

बताते चलें कि इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू के बयान पर पप्पू यादव ने पलटवार किया था. उन्होंने कहा, “यह लोग अपने ही बजट को देख लें. बजट में कुछ है ही नहीं. स्वास्थ्य के लिए नहीं है, मनरेगा के लिए कुछ नहीं है, MSP के लिए कुछ नहीं है, OBC ST और SC के लिए कुछ नहीं है तो बजट पर क्या चर्चा करेंगे?. सदन में जैसे को तैसा होगा.आपको(भाजपा) बहुमत नहीं मिला है, आपने जबरदस्ती बहुमत लिया है.”

 

ज़रूर पढ़ें